ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

नशे पर आधरित पुस्तक ये जिंदगी है अनमोल का विमोचन

January 20, 2019 09:40 AM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

गांधी स्मारक निधि व संवाद साहित्य मंच की ओर से गांधी स्मारक भवन के सभागार में प्रसिद्ध शायर अशोक नादिर की नशे पर आधारित हिन्दी व पंजाबी में कविताओं की पुस्तक ‘ये जिंदगी है अनमोल का भव्य समारोह में विमोचन हुआ। मुख्य अतिथि डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस चंडीगढ़, संजय बेनीवाल जी ने युवाओ को नषे से दूर रहने का अग्रह किया। उन्होंने कहा कि यदि घर में बच्चा नशा करके आये तो उसको सख्ती से पेश आना चाहिए। बच्चो को नशे से दूर रखने के लिए माताओं-पिताओं को भी ध्यान देना होगा।

विषिष्ट अतिथि प्रेम जनमेजय वरिष्ठ व्यंगकार व संपादक ‘व्यंग यात्रा’ डा. चन्दर त्रिखा उपाध्यक्ष हरियाणा उर्दू अकादमी और अध्यक्षता के.के.शारदा अध्यक्ष गांधी स्मारक निधि ने की। कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध संचालिका शैली तनेजा ने किया।कार्यक्रम के आरम्भ में पुस्तक के लेखक अषोक नादिर ने बताया कि नशा विष्वव्यापी समस्या है। हम अदीबों ने फैसला किया कि कविताओं, नज्मों व गजलों के माध्यम से युवा वर्ग को इस जाल से बचने का आग्रह करें तथा उनमें उत्साह और जोष की भावना पैदा करें।

के.के.शारदा ने कहा कि भारत में सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने नशाा के विरूध आवाज उठायी। उन्होंने नादिर को मुबारक देते हुए कहा कि यह पुस्तक घर-घर तक विषेष कर पंजाब के गांवो में पढाई जाए।इस अवसर पर प्रेम विज ,सिरी राम अर्ष, केदार नाथ केदार, प्रज्ञा शारदा, गुरदीप गुल,गुरमिंदर सविता गर्ग ने अपनी कविताओं का पाठ किया। हिन्दी व पंजाबी के अनेक कवि व साहित्यकार उपस्थित डॉ. सुभाष गोयल और डॉ.एम.पी.डोगरा ने नषे के उपचार पर अपने विचार रखे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
जन -समस्यायों को लेकर संजय टंडन ने की सलाहकार परिदा से भेंट रोज़ गार्डन में भाग्यशाली कूपन प्रतियोगिता का आयोजन चंडीगढ़ को दिव्यांग मित्र शहर बनाने के लिए एनएसएस वालंटियर्स स्टडी करेंगे पुलवामा : भाजपाइयों ने पाकिस्तानी झंडा और इमरान का फूंक मांगा सिद्धू का इस्तीफा मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी नैबक्राफ्ट मेला प्रदर्शनी 17 से 19 फरवरी तक शिवसेना चण्डीगढ़ द्वारा आक्रोश रैली का आयोजन वार्षिक दिवस समारोह में नन्हें बच्चों ने सुन्दर प्रस्तुतियां पेश की पैरागॉन किड्स स्कूल की वार्षिक एथलेटिक मीट में छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया पुलवामा हमला: उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने किया रोष प्रदर्शन