ENGLISH HINDI Sunday, August 25, 2019
Follow us on
 
चंडीगढ़

नशे पर आधरित पुस्तक ये जिंदगी है अनमोल का विमोचन

January 20, 2019 09:40 AM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

गांधी स्मारक निधि व संवाद साहित्य मंच की ओर से गांधी स्मारक भवन के सभागार में प्रसिद्ध शायर अशोक नादिर की नशे पर आधारित हिन्दी व पंजाबी में कविताओं की पुस्तक ‘ये जिंदगी है अनमोल का भव्य समारोह में विमोचन हुआ। मुख्य अतिथि डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस चंडीगढ़, संजय बेनीवाल जी ने युवाओ को नषे से दूर रहने का अग्रह किया। उन्होंने कहा कि यदि घर में बच्चा नशा करके आये तो उसको सख्ती से पेश आना चाहिए। बच्चो को नशे से दूर रखने के लिए माताओं-पिताओं को भी ध्यान देना होगा।

विषिष्ट अतिथि प्रेम जनमेजय वरिष्ठ व्यंगकार व संपादक ‘व्यंग यात्रा’ डा. चन्दर त्रिखा उपाध्यक्ष हरियाणा उर्दू अकादमी और अध्यक्षता के.के.शारदा अध्यक्ष गांधी स्मारक निधि ने की। कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध संचालिका शैली तनेजा ने किया।कार्यक्रम के आरम्भ में पुस्तक के लेखक अषोक नादिर ने बताया कि नशा विष्वव्यापी समस्या है। हम अदीबों ने फैसला किया कि कविताओं, नज्मों व गजलों के माध्यम से युवा वर्ग को इस जाल से बचने का आग्रह करें तथा उनमें उत्साह और जोष की भावना पैदा करें।

के.के.शारदा ने कहा कि भारत में सबसे पहले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने नशाा के विरूध आवाज उठायी। उन्होंने नादिर को मुबारक देते हुए कहा कि यह पुस्तक घर-घर तक विषेष कर पंजाब के गांवो में पढाई जाए।इस अवसर पर प्रेम विज ,सिरी राम अर्ष, केदार नाथ केदार, प्रज्ञा शारदा, गुरदीप गुल,गुरमिंदर सविता गर्ग ने अपनी कविताओं का पाठ किया। हिन्दी व पंजाबी के अनेक कवि व साहित्यकार उपस्थित डॉ. सुभाष गोयल और डॉ.एम.पी.डोगरा ने नषे के उपचार पर अपने विचार रखे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सेक्टर 18 की चर्च में लगाया गया जांच शिविर एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स"-हेल्पिंग द हेल्पलेस ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर भाजपा के स्तम्भ जेटली के निधन से पार्टी को गहरा धक्का: टंडन चंडीगढ़ को बाल श्रम मुक्त बनाना है: सहगल स्मार्ट ग्राहक बनें, कैरी बैग की कीमत वसूलने वाले स्टोर्स का करें बहिष्कार गांव दड़ुआ में गीले व सूखे कचरे को अलग करने की योजना शुरू कार्यशाला में मृदंगम वादक मननार काएल बालाजी ने दक्षिणी भारतीय ताल की बारीकियां बताई एनएच एम्प्लाइज यूनियन ने प्रशासन के खिलाफ स्वास्थ्य सेवायें बंदकर प्रदर्शन किया स्वास्थ्य और सौंदर्य प्रेमियों के लिए वेगनटिक सुपर फूड्स ने एल्मो-एल्मोंड बेवरेज लॉन्च किया डॉ. रमेश कुमार सेन हिमाचल गौरव अवार्ड से सम्मानित