ENGLISH HINDI Saturday, February 23, 2019
Follow us on
हरियाणा

पुलिस आम नागरिकों से ‘श्रीमान’ शब्द का उच्चारण करें: पुलिस महानिदेशक

January 20, 2019 06:08 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक हरियाणा बी.एस.सन्धू के आदेशानुसार अपराधो की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड के लिये हिसार पुलिस द्वारा रात्रि 10 से सुबह 04 बजे तक नाईट डोमिनेशन चलाया गया। हिसार पुलिस ने भयंकर ठंड के बावजूद भी नाइट डोमिनेशन के तहत जिले के विभिन्न स्थानों पर चेकिंग जारी रखें। भीषण ठंड के बावजूद भी पुलिस जवान आम नागरिकों के साथ ‘श्रीमान शब्द’ का उच्चारण करते हुए मुस्तैद नजर आएं।   

ऑपरेशन श्रीमान की झलक में नाईट डोमेशन के दौरान ठंड में भी पुलिस रही अलर्ट


पुलिस अधीक्षक हिसार ने बैठक कर आदेश दिए कि सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी को जनता के साथ विनम्र एवं मधुर व्यवहार करते हुए अपने कर्तव्य का निर्वहन करें, जिससे आम नागरिकों के साथ संबंध मजबूत होंगे और पुलिस-पब्लिक के बीच सूचनाओं का अधिक से अधिक आदान-प्रदान होगा और अपराधों में कमी आएगी। जिसके चलते नाइट डोमिनेशन में आमजन से शालीनता पूर्वक व्यवहार और श्रीमान शब्द के उच्चारण की मिली झलक सभी पीसीआर राइडर ट्रैफिक पुलिस अधिकारी जनता से बेहतर तालमेल एवं सम्मान पूर्वक व्यवहार करते नजर आए।
नाईट डोमिनेशन के दौरान करीब 2125 वाहनों को चैक किया गया अभियान के तहत नियम वा कानून तोडने वालों के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही भी की गई।
पुलिस अधीक्षक हिसार ने नाईट डोमिनेशन के दौरान नाको को चैक किया और नाईट चैंकिग अभियान के तहत संदिग्ध व्याक्तियों, वाहनों तथा दुष्चरित्र व्याक्तियों, हिस्ट्रीशीटर आदि को भी चैक किया गया तथा रेलेवे स्टेशनों, बस अडडो, धर्मशालायों, होटल, बाजार वा भीड भाड वाले स्थानो की भी चैकिग की गई।
जिला पुलिस द्वारा नाईट डोमिनेशन के दौरान कुल 83 सार्वजनिक स्थान तथा 2125 छोटे- बड़े वाहनों को चैक किया गया। इस चैंकिग के दौरान 64 वाहनों के चालान किये गये 72 व्यक्तियो के स्टेजर रोल काटे गये। इसके अतिरिक्त नाईड डोमिनेशन में 228 अवैध बोतल शराब, जुआ अधिनियम के तहत एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 1080 रुपये बरामद करने में सफलता हासिल की है। भविष्य में भी इस प्रकार हिसार पुलिस द्वारा नाइट डोमिनेशन के तहत कार्यवाही जारी रहेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ 23 को हरियाणा सरकार ने पांच एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखना , कमजोर वर्ग को सुरक्षित वातावरण मुहैया करवाना प्रमुख प्राथमिकताएं : डीजीपी हरियाणा ने दो आईपीएस पांच आईएएस , 19 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये मैक्स लाइफ इन्शुरेंस पंचकूला ने निकाला कैंडल मार्च हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 15 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ० जगराज ढांडी संस्पेंड कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला जीआरपी और कमांडो विंग में तैनात 235 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पदोन्नत हरियाणा पुलिस सेवा नियम, 2002 को संशोधित करने की स्वीकृति