ENGLISH HINDI Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
पंजाब

सरकार लोगो को अच्छी सेहत व सेहतमंद समाज निर्माण के लिए वचनबद्ध: बन्नी संधू

February 01, 2019 07:58 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर
जीरकपुर के ढकोली क्षेत्र में बने एक मात्र कम्युनिटी हैल्थ सैंटर में बने ऑपरेशन थिएटर का शुक्रवार को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मनप्रीत सिंह बन्नी संधू द्वारा उद्घाटन किया गया।
 
इस ओटी में आज डॉ. विवेक रहानु द्वारा पहले मरीज अर्जुन सादा 50 वर्ष निवासी गोल्डन सैंड का हर्निया का ऑपरेशन किया जाना था लेकिन अचानक उनकी हृदय गति बढ़ जाने कारण उन्हें ऑपरेशन से पहले ही चंडीगढ़ सैक्टर 32 अस्पताल में रैफर कर दिया गया वहीं डॉ. श्री सावस्थि द्वारा एक महिला का फैमली प्लानिंग का सफल ऑपरेशन किया गया। बन्नी संधू ने कहा कि  ओ.टी के शुरू होने से यहां आने वाले मरीजों को सप्ताह में एक बार ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी।
नए ओटी के शुरू होने से अब यहाँ सामान्य ऑपरेशन की सुविधा भी मिलेगी। अभी तक ढकोली सी.एच.सी के मरीजों को ऑपरेशन के लिए डेराबसी स्थित सिविल अस्पताल या फिर चंडीगढ़ के सैक्टर 32 या पी.जी.आई पर निर्भर करना पड़ता था। वर्तमान में सी.एच.सी ढकोली की ओपीडी में हर रोज करीब 200 के करीब मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। इनमें से करीब 2 से 5 मरीज ऐसे हैं जिनका ऑपरेशन किया जाता है, लेकिन पर्याप्त ऑपरेशन थिएटर नहीं होने के कारण उन्हें डेराबसी या चंडीगढ़ रैफर किया जाता था। हालांकि यहां बड़ी सर्जरी जैसे कि न्यूरो सर्जी, कार्डियक सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स सर्जरी जैसी सुविधाएं न होकर केवल गायनी व जर्नल सर्जरी ही कि जाएगी।
बन्नी संधू ने कहा कि जीरकपुर में लगातार बढ़ रही आबादी को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ मंत्री श्री ब्रह्म महिंद्रा को आग्रह कर हर साजो सामान से लैस किया जाएगा और भविष्य में इस अस्पताल को अपग्रेड भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हालांकि इस अस्पताल में रखी गई  साफ सफाई से वे अस्वस्थ है कि यहाँ तैनात सभी डॉक्टर व स्टाफ मरीजों के स्वास्थ्य संभाल के लिए वे सभी तनदेही से अपना काम कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सरकार सूबे के लोगो को अच्छी सेहत देने तथा सेहतमंद समाज के निर्माण के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जहां सूबे के सर्वपक्षीय विकास के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम किया जा रहा है, वहीं सबसे अधिक तवजो सेहत, शिक्षा तथा बुनियादे ढांचे के विकास को दी जा रही है। इस मौके एसएमओ पोमी चतरथ, डॉ. दिलबाग, डॉ.स्वपन, डॉ. हरप्रीत, डॉ. हरलीन, डॉ. अंकुश, सिस्टर सुरिंदर, हरविंदर सिंह, जसबीर गर्ग, एस एस गोयल, रवि कोहली, लज्जा राम सरपंच, रंजीत सिंह आदी मौजूद थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
सीआईए ने चोरी के मामले में की जांच रोडवेज़ और पी.आर.टी.सी. की बसों में लगाए जाएंगे व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम महंगी बिजली मुद्दे पर राज्यपाल को मिलेगा 'आप': अरोड़ा अध्यापकों के ऑनलाइन तबादला नीति अब पब्लिक डोमेन में: सिंगला नशाखोरी, ग़ैर-कानूनी तस्करी विरुद्ध 26 को हर जिले में मनाया जायेगा: सिद्धू नाभा जेल हत्या मामले के सभी पक्षों की जांच के लिए एस.आई.टी. का गठन विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ा सीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहीं अवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लम