ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
हरियाणा

हरियाणा वासियों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है बजट: वितमंत्री

February 08, 2019 08:18 PM

गुरुग्राम, फेस2न्यूज:
हरियाणा के वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आगामी बजट सत्र के दौरान प्रस्तुत किया जाने वाला बजट वर्तमान राज्य सरकार की ‘सबका साथ-सबका विकास’ की नीति को साकार करेगा। सभी हरियाणा वासियों को ध्यान में रखकर इस बार का बजट बनाया जा रहा है।
वे आज गुरुग्राम के गांव झाड़सा स्थित दीनबंधु सर छोटूराम भवन में बसंत पंचमी एवं छोटूराम जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से संबंधित प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में वर्तमान राज्य सरकार ने किसान को कभी भी तकलीफ में अकेला नहीं छोड़ा। सरकार हमेशा किसान के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछली सरकारों की तुलना में प्राकृतिक आपदा से खराब हुई फसलों के नुकसान का 10 गुणा ज्यादा मुआवजा दिया है।
इससे पूर्व, उन्होंने दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दीनबंधु को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम किसी एक बिरादरी के नहीं बल्कि सर्व समाज के नेता बनकर उभरे। उनकी जाट सभा में हर वो व्यक्ति शामिल था जिसने कभी हल चलाया हो या खेत में काम किया हो। यहां तक कि वैश्य समाज के लोग भी उनकी जाट सभा के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि एक किसान के घर पैदा होकर सर छोटूराम ने उच्च शिक्षा हासिल की और उसके बल पर महान बने। वे पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने महात्मा गांधी को पत्र लिखकर कहा था कि देश का विभाजन ना होने दें। कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि सर छोटूराम किसान व कमेरे वर्ग के मसीहा थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें