ENGLISH HINDI Friday, February 22, 2019
Follow us on
हरियाणा

हरियाणा वासियों को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है बजट: वितमंत्री

February 08, 2019 08:18 PM

गुरुग्राम, फेस2न्यूज:
हरियाणा के वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि आगामी बजट सत्र के दौरान प्रस्तुत किया जाने वाला बजट वर्तमान राज्य सरकार की ‘सबका साथ-सबका विकास’ की नीति को साकार करेगा। सभी हरियाणा वासियों को ध्यान में रखकर इस बार का बजट बनाया जा रहा है।
वे आज गुरुग्राम के गांव झाड़सा स्थित दीनबंधु सर छोटूराम भवन में बसंत पंचमी एवं छोटूराम जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान से संबंधित प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि पिछले चार साल में वर्तमान राज्य सरकार ने किसान को कभी भी तकलीफ में अकेला नहीं छोड़ा। सरकार हमेशा किसान के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछली सरकारों की तुलना में प्राकृतिक आपदा से खराब हुई फसलों के नुकसान का 10 गुणा ज्यादा मुआवजा दिया है।
इससे पूर्व, उन्होंने दीनबंधु सर छोटूराम की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दीनबंधु को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि दीनबंधु सर छोटूराम किसी एक बिरादरी के नहीं बल्कि सर्व समाज के नेता बनकर उभरे। उनकी जाट सभा में हर वो व्यक्ति शामिल था जिसने कभी हल चलाया हो या खेत में काम किया हो। यहां तक कि वैश्य समाज के लोग भी उनकी जाट सभा के सदस्य थे। उन्होंने बताया कि एक किसान के घर पैदा होकर सर छोटूराम ने उच्च शिक्षा हासिल की और उसके बल पर महान बने। वे पाकिस्तान में काफी लोकप्रिय थे। उन्होंने महात्मा गांधी को पत्र लिखकर कहा था कि देश का विभाजन ना होने दें। कैप्टन अभिमन्यु ने बताया कि सर छोटूराम किसान व कमेरे वर्ग के मसीहा थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा सरकार ने पांच एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कानून व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखना , कमजोर वर्ग को सुरक्षित वातावरण मुहैया करवाना प्रमुख प्राथमिकताएं : डीजीपी हरियाणा ने दो आईपीएस पांच आईएएस , 19 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये मैक्स लाइफ इन्शुरेंस पंचकूला ने निकाला कैंडल मार्च हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 15 एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किये कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ० जगराज ढांडी संस्पेंड कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला जीआरपी और कमांडो विंग में तैनात 235 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पदोन्नत हरियाणा पुलिस सेवा नियम, 2002 को संशोधित करने की स्वीकृति गांव उखलचना (कोट) तहसील बादली से निकालकर तहसील झज्जर में शामिल