ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

उपायुक्त श्री ठाकुर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक

February 12, 2019 08:48 AM

मण्डी, विजेंद्र शर्मा: उपायुक्त श्री ऋग्वेद ठाकुर की अध्यक्षता में साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न विकासात्मक कार्याे की प्रगति पर विचार-विमर्श किया गया।
उन्होंने कहा कि मंडी शहर में बंदरों की बढ़ती संख्या पर अंकुश लगाने के लिए उनका बंध्याकरण किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त लोगों को जागरूक करने के लिए मंडी शहर में वन व पर्यटन विभाग के माध्यम से चिन्हित स्थानों पर होर्डिग्ज लगाए जा रहे हैं, जिसमें लोगों को बंदरों के हमले से बचने के लिए क्या करना तथा क्या नहीं करना चाहिए, के बारे में जानकारी प्रदान की गयी है। उन्होंने कहा कि लोग खुले में कूड़ा फैंकते हैं, जिससे आस-पास गंदगी फैलने के साथ भोजन इत्यादि के लिए भी बंदर आकर्षित होते हैं, इसलिए खुले में कूड़ा फैकने वालों पर लगाम लगाने के लिए सन्यारढ़ी व टारना के पास सीसीटीवी कैमरे लगाए जायेंगे ताकि दोषी पाए जाने वाले लोगों के चालान काटे जाएं। उन्होंने कहा कि बिन्द्रावणी में डम्पिंग साईट के लिए भूमि का चयन कर लिया गया है और इसका कार्य भी निकट भविष्य में आरंभ कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्नातकोतर महाविद्यालय मंडी में आॅडोटोरियम बनाने के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं ।
उन्होंने कहा कि जिला में बेसहारा पशुओं के लिए गौसदन तथा गौ अभ्यारणय भी बनाए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत बालीचैकी में गौसदन का प्राक्कलन तैयार कर लिया गया है। इसके अतिरिक्त दो और अभ्यरण बनाने का प्रस्ताव रखा गया है, जिसके लिए भूमि चिन्हित की जा रही है। इसके अतिरिक्त एपीएमसी के माध्यम से सब्जि मंडी के समीप 20 बीघा भूमि का अनाज मंडी के लिए चयन किया गया है। इस अनाज मण्डी के बनने से मंडी शहर के थोक विक्रेताओं को सुविधा उपलब्ध करवाई जायेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें