ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

पूर्व राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी, उपराष्‍ट्रपति के भाषणों का संकलन 15 फरवरी को होगा जारी

February 14, 2019 12:46 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्‍ट्रपति श्री एम वैंकेया नायडू के भाषणों का एक संकलन ‘’सलेक्‍टेड स्‍पीचिस: वोलयूम-1’’ 15 फरवरी को नई दिल्‍ली के विज्ञान भवन में शाम 5 बजे जारी करेंगे।
इस पुस्‍तक में श्री वैंकेया नायडू के 11 अगस्‍त, 2017 को कार्यभार संभालने के बाद 400 से अधिक कार्यक्रमों दिए गए चुनिंदा भाषणों को शामिल किया गया है। इस दौरान उपराष्‍ट्रपति ने कृषि, युवा और शिक्षा, विज्ञान और प्रोद्योगिकी और संस्‍कृति पर ध्‍यान केन्द्रित किया है।
इस पुस्‍तक में उनके 92 भाषण हैं और उन्‍हें 6 विस्‍तृत वर्गों – ‘विधायिका के कामकाज’, ‘राष्‍ट्र और राष्‍ट्रवाद’, ‘राज्‍य व्‍यवस्‍था और शासन’, ‘आर्थिक विकास’, ‘मीडिया’ तथा ‘भारत और विश्‍व‘।
इस अवसर पर राज्‍यसभा में विपक्ष के नेता श्री गुलाम नबी आजाद, युवा और खेल तथा सूचना और प्रसारण (स्‍वतंत्र प्रभार) राज्‍यमंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन सिंह राठौर, राज्‍यसभा के उप सभाप‍ति श्री हरिवंश तथा अन्‍य गणमान्‍य व्‍यक्ति मौजूद रहेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद– नौकरशाही भारत छोड़ो जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली भारत में उपभोक्ता संरक्षण और न्यायिक असहयोग चुनाव आचार संहिता के नियमों को तोड़ने पर नेता पड़ सकते हैं मुसीबत में भारत के 11 और राज्यों में डीडी चैनलों के सैटेलाइट प्रसारण का शुभारंभ