ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
पंजाब

पंजाब के गेट-वे ज़ीरकपुर शहर के एंट्री पुआइंट को नई दिख प्रदान की जायेगी: श्रीमती प्रनीत कौर

February 14, 2019 08:43 PM

फलाईओवर की सौन्दरकर्ण पर 02 करोड़ 07 लाख रुपए किये जाएगा ख़र्च: डी.सी.

ज़ीरकपुर, जेएस कलेर 

चंडीगढ़ और पंचकुला के साथ लगते पंजाब के गेट-वे के तौर पर जाने जाते ज़ीरकपुर शहर के एंट्री पुआइंट को नई दिख प्रदान की जायेगी और बरसाती पानी के निकास के लिए भी पुख़्ता प्रबंध किये जाएंगे जिससे इस समस्या का पक्के तौर पर हल हो सके। यह जानकारी पूर्व केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री श्रीमती प्रनीत कौर ने डिप्टी कमिशनर श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा और ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रधान दीपिन्दर सिंह ढिल्लों की मौजूदगी में ज़ीरकपुर फ्लाईओवर नीचे सौन्दर्यीकर्ण करने के काम की शुरुआत करने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते दी।

 
 
श्रीमती प्रनीत कौर ने बताया कि ज़िला प्रशासन ने नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के साथ मिलकर फ्लाईओवर नीचे सौन्दर्यीकर्ण करने के काम के साथ इस शहर को नयी दिख प्रदान होगी और यह शहर सुंदर और साफ़ दिखाई देने लग जायेगा। इस काम के मुकम्मल होने साथ लोगों को बड़ी राहत मिलेगी क्योंकि इस प्रोजेक्ट अधीन जहाँ लोगों की सुविधा के लिए टॉयलेट बनाए जाएंगे और कुछ निश्चित स्थानों पर ट्रैफ़िक पुलिस वाहनों के लिए पार्किंग की व्यवस्था भी की जायेगी। फ्लाईओवर के सौन्दर्यीकर्ण के काम के साथ जहाँ ट्रैफ़िक की समस्या का हल होगा वहाँ ज़ीरकपुर के दुकानदारों को भी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि दुकानदारों साथ-साथ शहर के निवासियों को भी ज़ीरकपुर फ्लाईओवर नीचे होने वाले सौन्दर्यीकर्ण के काम में अपना सहयोग देना चाहिए. सफ़ाई की ओर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है और लोगों को भी ख़ुद सफ़ाई मुहिम छेड़नी चाहिए।

पत्रकारों के साथ बातचीत करते श्रीमती प्रनीत कौर ने कहा कि आने वाले लोगसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी क्लीन स्वीप करेगी और पंजाब के लोग राज्य की सभी 13 सीटों पर कांग्रेस पार्टी के नुमायंदों को जिताएंगे क्योंकि मौजूदा कांग्रेस की सरकार के राज में किसानों के साथ साथ आम लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। पत्रकारों की तरफ से पंजाब के बजट संबंधित पूछे सवाल के जवाब में प्रनीत कौर ने कहा कि पंजाब सरकार का बजट लोगों के हित में होगा। लुधियाना में हुए गैंगरेप की सख़्त शब्दों में निंदा करते उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही सख़्त कार्रवाई करने के आदेश दे चुके हैं। श्रीमती प्रनीत कौर ने इस मौके डेराबस्सी हलके के आम लोगों की शिकायतें भी सुनीं।

इस मौके डिप्टी कमिशनर श्रीमती गुरप्रीत कौर सपरा ने बताया कि ज़ीरकपुर फ्लाईओवर नीचे सौन्दर्यीकर्ण के काम पर 02 करोड़ 07 लाख रुपए ख़र्च किये जाएंगे और शहर के सभी दाख़िला पुआइंटों का भी सौन्दर्यीकर्ण किया जायेगा। यह काम ज़िला प्रशासन और नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के सहयोग के साथ किया जायेगा। फ्लाईओवर नीचे करीब 2.7 किलोमीटर का सौन्दर्यीकर्ण किया जायेगा, जिसको 4 जोन्स में बांटा गया है, जिसमें लैंडस्केप, पैदल लोगों के लिए रास्ता, टॉयलेटस बनाना, पानी और कूड़ा कचरे का प्रबंधन, शहरी वातावरण को अपग्रेड करना, उचित स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय बनाना, छोटी छोटी पारकिंगस की व्यवस्था और पौधे आदि लगवाना शामिल हैं। इस मौके ज़िला कांग्रेस कमेटी के प्रधान दीपइन्दर सिंह ढिल्लों ने कहा कि ज़िला प्रशासन की ओर से फ्लाईओवर के सौन्दर्यीकर्ण करने के काम का प्रशंशनीय फ़ैसला है और इसके मुकम्मल होने के साथ ज़ीरकपुर शहर लोगों की आकर्षण का केंद्र बनेगा और एक साफ़ -सुथरा शहर दिखाई देगा। फ्लाईओवर के काम की कंसलटेंट श्रीमती वंदना ने बताया कि फ्लाईओवर के सौन्दर्यीकर्ण के काम को पूरे योजनाबद्ध तरीके से किया जायेगा। इस मौके एडिशनल डिप्टी कमिशनर श्री चरनदेव सिंह मान, एसडीएम डेराबस्सी श्रीमती पूजा सियाल, नगर कौंसिल ज़ीरकपुर के ईओ मनवीर सिंह गिल, पूर्व सरपंच और सीनियर कांग्रेसी नेता जसपाल सिंह, सीनियर कांग्रेसी नेता एस.एम.एस संधू, पंजाब यूथ कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर स. उदेवीर सिंह, पंजाब कृषि विकास बैंक डेराबस्सी के चेयरमैन स. इन्द्रजीत सिंह कम्बोज़, हरबंस सिंह, अजीतपाल, रणजीत सिंह रैडी, हरजीत मिंटा, पम्मी नाभा,
नवजोत सिंह, राम कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
रईआ में नौजवानों की मौत के लिए प्रशासन और ठेकेदार जिम्मेदार: चीमा रिश्वत के मामले में दो हवलदारों के खि़लाफ़ पर्चा दर्ज, एक काबू हर लेंग्वेज की अपनी ब्यूटी होती है, मैं लेंग्वेज फ्रेंड हूं :हम्सिका अय्यर आचार संहित के बाद 2,21,480 लाइसेंसी हथियार जमा हुए केमिकल फैक्ट्री के प्रदूषण से गांव निवासी परेशान कुत्तों के आतंक से भयभीत जीरकपुर, निजात दिलाने के लिए चलाई सिग्नेचर मुहिम सड़क पर ही चढ़ा रहे बस में सवारियां, पुलिस ने किए चालान गतका और सिक्ख शस्त्र कला को निजी स्वामित्व के तौर पर रजिस्टर्ड करवाना सरासर गलत :ढींढसा पटियाला लोकसभा सीट: डेराबस्सी विधानसभा क्षेत्र रहेगा निर्णायक, मुख्यमंत्री ड्राइविंग सीट पर छह ग्राम नशीले पदार्थ सहित एक काबू