ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

संपूर्ण महिला चालक दल द्वारा पैरेलल टैक्सी ट्रैक ऑपरेशन

February 14, 2019 09:13 PM

सिरसा, फेस2न्यूज:
भारतीय वायुसेना के लिए पहली बार पश्चिम वायु कमान के “ऑटर्स” स्क्वाड्रन ने ड्रोनियर 228 विमान में संपूर्ण महिला चालक दल के साथ पैरेलल टैक्सी ट्रैक (पीटीटी) ऑपरेशन प्रारंभ की। विमान की पायलट स्क्वाड्रन लीडर कमलजीत कौर और उनकी सह-पायलट स्क्वाड्रन लीडर राखी भंडारी ने सिरसा में सफलतापूर्वक पैरेलल टैक्सी ट्रैक पर विमान को उड़ाया और उतारा। यह उपलब्धि एयरो इंडिया-2019 के विषय को उजागर करती है। एयरो इंडिया 2019 का आयोजन 23 फरवरी को होगा। इसमें विमानन क्षेत्र में महिलाओं की उपलब्धि दिखाई जाती है।
पैरेलल टैक्सी ट्रैक ऑपरेशन बाधा रहित कार्रवाई के लिए चलाई जाती है, जब शत्रु कार्रवाई या किसी अन्य कारण से रनवे उपलब्ध नहीं होता।
पीटीटी कार्रवाई चुनौतीपूर्ण होती है, क्योंकि चालक को टैक्सी ट्रैक से ही विमान की उड़ान भरनी होती है और विमान को टैक्सी ट्रैक पर ही उतारना पड़ता है। यह ट्रैक रनवे की तुलना में कम चौड़ा होता है। विमान के उड़ान भरने तथा उतरने का समय काफी गंभीर होता है, क्योंकि किसी समय चूक होती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद– नौकरशाही भारत छोड़ो जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली भारत में उपभोक्ता संरक्षण और न्यायिक असहयोग चुनाव आचार संहिता के नियमों को तोड़ने पर नेता पड़ सकते हैं मुसीबत में भारत के 11 और राज्यों में डीडी चैनलों के सैटेलाइट प्रसारण का शुभारंभ