ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
हरियाणा

कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे तो उनके खिलाफ कड़ा फैसला

February 14, 2019 10:40 PM

चंडीगढ़: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन हरियाणा की मिशन डायरेक्टर श्रीमती अमनीत पी. कुमार ने मिशन के कर्मचारियों से हड़ताल का रास्ता छोडक़र ड्यूटी पर लौटने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन कर्मचारियों के हित में कई निर्णय लिए हैं, इसके बावजूद भी कुछ कर्मचारी गत 5 फरवरी, 2019 से हड़ताल पर चल रहे हैं। 

यहां जारी बयान में मिशन डायरेक्टर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों की सर्विस को सुरक्षा प्रदान करने के लिए एक जनवरी 2018 से सर्विस बॉय-लॉज बना दिए गए हैं, मुख्यमंत्री स्तर पर इनके वेतन की विसंगतियां भी दूर कर दी गई हैं। इन सर्विस बॉय-लॉज के अनुसार ही मिशन के कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि, डी.ए. व अन्य लाभ निरंतर दिए जा रहे हैं जिससे राज्य सरकार पर प्रति वर्ष करीब 110 करोड़ रूपए का वित्तीय भार बढ़ा है।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के ये कर्मचारी पिछले 2 वर्ष में करीब 10 बार असंवैधानिक तरीके से हड़ताल पर जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार समझाने के बावजूद भी कर्मचारी अपनी सेवाओं पर पुन: नहीं लौटे हैं। उन्होंने एक बार फिर इन कर्मचारियों को ड्यूटी पर लौटने का अनुरोध किया है, साथ ही कहा कि अगर उन्होंने अपना अडिय़ल रवैया नही छोड़ा तो सरकार उनके खिलाफ कड़ा फैसला लेने पर बाध्य होगी।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
होली पर कानून व्यवस्था को बनाए रखने के विशेष निर्देश, ड्रंक एंड ड्राइव की जाँच के लिए विशेष नाके चुनाव के दौरान आयकर विभाग की रहेगी नकद लेन-देन पर नजर आदर्श आचार संहिता दौरान विज्ञापन सामग्री छपवाने या प्रसारण पर एम.सी.एम.सी से सर्टिफिकेट अनिवार्य हरियाणा में अब टच स्क्रीन से मिलेगी वोट से सम्बन्धित तमाम जानकारी: रंजन अधिकारियों को चुनावी खर्च पर सख्त रहने के दिए निर्देश शिवसेना हरियाणा में10 लोक सभा सीटो और सभी विधान सभा सीटो पर चुनाव लड़ेगी पांच एचसीएस अधिकारी स्थानांत्रित एक आईपीएस और 39 एचपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण आदेश हिसार में डेरियां स्थानांतरण के लिए स्वीकृति प्रदान एलिवेटेड रेलवे ट्रैक के रास्ते में पडऩे वाले मकानों/ दुकानों के पुनर्वास हेतु भूमि हस्तांतरण को स्वीकृति