ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

वर्तमान समय की ज्वलंत समस्यआों से निबटने में सहायक बनेगा अभियान-दादी

February 15, 2019 08:27 PM

आबू रोड, फेस2न्यूज ब्यूरो:
शुक्रवार से पन्द्रह दिवसीय जन जागृति अभियान का शुभारम्भ हो गया। चार अभियानों के अभियानयात्रियों को दादी जानकी समेत आये अतिथियों ने हरी झंडी दिखाकर रवानगी दी। ब्रह्माकुमारीज संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी ने कहा कि इससे गॉंवों के लोगों में जागृति आयेगी। जिससे लोग नशामुक्त, पानी बचाने के साथ स्वच्छ और स्वस्थ भारत के निर्माण में सहयेागी बनेंगे।
इस अवसर पर जिला प्रमुख पायल परसराम पुरिया ने कहा कि यह हमारे लिए सुखद है कि ब्रह्माकुमारीज संस्थान ने इतना बड़ा बीड़ा उठाया है। यह पहली बार है जब दो सौ गॉंव में चार अभियान निकालकर लोगों को व्यसनों से बचने, ग्राम विकास जैविक और यौगिक खेती के लिए प्रोत्साहित करने के लिए बहुत ही उपयोगी होगा। राजस्थान में पानी की कमी हो जाती है ऐसे में पानी की उपयोगिता पर जितना हम दूसरों को जागरूक करेंगे उतना ही लोग इसके प्रति सजग होंगे।
कार्यक्रम में आबू पिण्डवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने कहा कि आदिवासी अंचलों में सुविधाओं के उपयोग के लिए इस तरह के अभियानों की जरूरत है जो ब्रह्माकुमारीज संस्थान इसके लिए पहल कर रहा है। हम पूरी तरह से संस्थान का सहयोग करेंगे। समारोह में आबू रोड नगरपालिका चेयरमैन सुरेश सिंदल, तहसीलदान अनूप सिंह ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए इसकी सफलता की कामना की। और विश्वास जताया कि इससे लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आयेगा।
इस अवसर पर कृषि वैज्ञानिक डॉ प्रकाश गुप्ता ने कृषि के लिए मिट्टी में पानी की उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पानी भले ही कम हो परन्तु यदि जागृति हो तो इस समस्या से निबटने में मदद मिलेगी। ब्रह्माकुमारीज संस्था के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय ने शुभकामनायें देेते इसकी सफलता की कामना की। साथ ही हर सम्भव मदद देने का आश्वासन दिया। सिचाई के कार्यकारी अभियन्ता प्रकाश चन्द्र तथा सोशल एक्टिविटी ग्रुप के अध्यक्ष बीके भरत ने कहा कि हमारा प्रयास है कि गॉंव गॉंव में लोगों को सरकार की योजनायें का पता पडऩा चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद– नौकरशाही भारत छोड़ो जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली भारत में उपभोक्ता संरक्षण और न्यायिक असहयोग चुनाव आचार संहिता के नियमों को तोड़ने पर नेता पड़ सकते हैं मुसीबत में भारत के 11 और राज्यों में डीडी चैनलों के सैटेलाइट प्रसारण का शुभारंभ