ENGLISH HINDI Wednesday, March 20, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस थानों, चौकियों में महीने व संवेदनशील स्थानों पर वर्षभर में लगा दिए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे

February 16, 2019 12:31 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
राजधानी दिल्ली के सभी थानों व चौकयों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाऐंगे। ये कार्य महीनेभर में पूरा कर लिए जाने की बात कही जा रही है। महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने से जुड़ी जनहित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार द्वारा हाईकोर्ट को बताया गया कि सभी थाने और पुलिस चौकियों में एक महीने में तथा राजधानी के सभी संवेदनशील स्थानों पर वर्षभर के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे। यहां स्थित 182 थानों में से 170 थानों में सीसीटीवी कैमरे लगा दिए गए और 53 चौकियों में कैमरे के तार लगा दिए गए हैं। जबकि शेष केमरे लगाने का कार्य महीने के अंत तक पूरा कर लेने का कहा गया है।
कोर्ट द्वारा सरकार से कैमरे की गुणवत्ता का खयाल रखने को कहा गया है। तथा पुलिस कमिश्नर व संबंधित पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सभी थाने और चौकियों में कैमरा लगाया जाना सुनिश्चित करें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
दलाई लामा टेरिस पीस एंड फ्रीडम अवार्ड 2019 से सम्मानित सकारात्मक सोच के बिना उपभोक्ता अधिकार दिवस मनाना सिर्फ एक ढकोसला प्रमाणित प्रतियां आॅनलाईन करने हेतु मुख्यमंत्री को पत्र आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली अंग्रेजो भारत छोड़ो के बाद– नौकरशाही भारत छोड़ो जल संवर्धन और पुलवामा कांड के कारण इस बार नहीं खेली जायेगी रंगों से होली भारत में उपभोक्ता संरक्षण और न्यायिक असहयोग चुनाव आचार संहिता के नियमों को तोड़ने पर नेता पड़ सकते हैं मुसीबत में भारत के 11 और राज्यों में डीडी चैनलों के सैटेलाइट प्रसारण का शुभारंभ