ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

सभी पार्टी कार्यकर्ता चुनावी मोड़ में आ जाएं-वीरेंद्र कंवर

February 19, 2019 12:28 PM

थानाकलां में कुटलैहड़ भाजपा मंडल की बैठक में बोले ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री

ऊना : ग्रामीण विकास, पंचायती राज, पशु तथा मत्स्य पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत भाजपा के सभी कार्यकत्र्ता अब चुनाव मोड़ मेें आ जाएं ताकि नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से देश का प्रधान मंत्री बनाया जा सके। उन्होने कहा कि भारतीय जनता पार्टी आज दुनिया की सबसे बड़ा राजनैतिक दल है जिसके लगभग साढ़े 11 करोड़ सदस्य हैं। वीरेंद्र कंवर आज थानाकलां स्थित आईपीएच विश्राम गृह में कुटलैहड़ भाजपा मंडल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होने कहा कि देश की नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने लगभग पांच वर्ष के कार्यकाल के दौरान आम जनमानस के कल्याण व उत्थान के लिए कई जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान से आगे निकलकर पांचवें स्थान पर पहुंच चुकी है। जनकल्याण के लिए आयुष्मान भारत, प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधान मंत्री जनधन योजना, मुद्रा ऋण योजना सहित अनेक योजनाओं के माध्यम से आम आदमी को लाभान्वित करने का प्रयास किया है। किसानों की चिंता करते हुए उन्होने प्रति वर्ष 6 हजार रूपये की राशि किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के तहत सीधे खाते में पहुंचाने का काम किया है तथा जल्द ही पहली किस्त के तौर 2 हजार रूपये मिल जाएंगे। 
वीरेंद्र कंवर ने कहा कि कांग्रेस सहित विपक्षी दलों के पास सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दा न होने के चलते बार-बार राफेल विमान सौदे को लेकर देश को गुमराह करने का असफल प्रयास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि राफेल को लेकर सुप्रीम कोर्ट के साथ-साथ सीएजी ने भी क्लीन चिट दे दी है, परन्तु कांग्रेस पार्टी के नेता बार-बार झूठ बोलकर सच को झूठा साबित करने में लगे हैं। 
प्रदेश सरकार के  एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाते हुए वीरेंद्र कंवर ने कहा कि जय राम ठाकुर सरकार ने बिना आयु सीमा के सामाजिक सुरक्षा पेंशन को आयु सीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया है तथा अब पेंशन की राशि को भी 13सौ रूपये से बढ़ाकर 15सौ रूपये करने का बजट में प्रावधन कर दिया है। 45 वर्ष से कम विधवाओं के पुर्नवास को नर्सिंग संस्थानों में 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का प्रावधान किया है। आयुष्मान भारत योजना के दायरे में न आने वाले लोगों के लिए हिमकेयर योजना को शुरू किया है, जिसके अंतर्गत पांच लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर की सुविधा सुनिश्चित हुई है। उन्होने कहा कि गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत प्रदेश में एक लाख परिवारों को मुफ्त रसोई गैस सुविधा का लक्ष्य निर्धारित किया है तथा इस वर्ष के अंत तक प्रदेश धुंआ रहित रसोई उपलब्ध करवाने वाला देश का अग्रणी राज्य बन जाएगा।
इसके अलावा अकेले कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के विकास को गत एक वर्ष के दौरान 250 करोड़ रूपये से अधिक की विकास परियोजनाएं स्वीकृत हुई है। उन्होने पार्टी कार्यकत्र्ताओं से सरकार की उपलब्धियों व नीतियों का ग्रामीण स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार पर बल दिया। उन्होने कहा कि आने वाले समय में पार्टी चरणबद्ध तरीके से व्यापक प्रचार अभियान भी चलाईगी जिसके लिए सभी कार्यकत्र्ताओं से कार्य करने का आहवान किया। 
कुटलैहड़ भाजपा ने फूंका पाकिस्तान का पुतला
इससे पहले थानाकलां बाजार में ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री की अगुआई में कुटलैहड़ भाजपा ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान का पुतला भी जलाया। इस मौके पर वीरेंद्र कंवर ने कहा कि युद्व भूमि में पाकिस्तान सीधे तौर पर भारत का मुकाबला नहीं कर सकता है, ऐसे में वह छदम युद्ध के माध्यम से जम्मू व कश्मीर में अशांति फैलाने का लगातार असफल प्रयास कर रहा है। उन्होने कहा कि आतंकी हमले में शहीद सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा तथा देश की सेना समय आने पर इसका माकूल जबाव देगी।
  
  
इस अवसर पर कुटलैहड़ भाजपा मंडलाध्यक्ष मनोहर लाल, महामंत्री कैप्टन प्रीतम डढ़वाल, मास्टर तरसेम लाल, चरणजीत शर्मा सहित पार्टी के बूथ अध्यक्ष, बूथ पालक, बीएलए तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकत्र्ता मौजूद थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें