ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मंत्रिमंडल ने सारंगपुर,चंडीगढ़ में पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ को 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी

February 19, 2019 10:14 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्‍यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्‍नातकोत्‍तर चिकित्‍सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्‍थान (पीजीआईएमईआर), चंडीगढ़ को सारंगपुर,चंडीगढ़ में 50.76 एकड़ भूमि हस्‍तांतरित करने को मंजूरी दी है।

इससे ओपीडी मरीजों की जांच, गंभीर रोगियों का इलाज निर्धारित करने और उन पर अधिक से अधिक ध्‍यान देने में मदद मिलेगी। लर्निंग रिसोर्स सेंटर(एलआरसी) और बहु-स्‍तरीय पार्किंग स्‍थापित करने के अलावा कैंसर प्रबंधन अनुसंधान और दर्द निवारक देखभाल सुविधा एक छत के नीचे उपलब्‍ध कराई जायेगी।

नई ओपीडी सुविधा शुरू करने, अभिघात केंद्र (ट्रोमा सेंटर), कैंसर देखभाल और एलआरसी के स्‍थानांतरण से आम आदमी को सर्जरी के लिए कम प्रतीक्षा करनी पड़ेगी। आपातकालीन सेवाएं अधिक दक्षता से उपलब्‍ध होंगी और आम आदमी के लिए ढ़ांचागत चिकित्‍सीय सुविधाओं में काफी सुधार होगा।

इससे पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ में आने वाले गरीब से गरीब मरीज लाभान्वित होंगे। स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं और तृतीयक देखभाल अधिक प्रभावी तरीके से होगी। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
कांग्रेस द्वारा खोदे गये गढ्ढ़ों को भरने का काम कर रहे हैं मोदी: टंडन मनुष्य अपना कीमती वक्त सांसारिक सुखों को पाने की लालसा में गंवाता है पूजा बक्शी पीड़ित महिला समिति की सचिव बनीं सितार की मधुर धुनों एवं तबले पर जुगलबंदी ने दर्शको का मन मोह लिया शहीदों को समर्पित होली मिलन समारोह 17 को भाजपा चंडीगढ की चुनाव संचालन कमेटी की घोषणा सब इंस्पेक्टर सरिता रॉय दूसरी बार पीस मिशन के लिए चयनित इकोसिख ने बठिंडा में ‘प्रथम गुरु नानक पवित्र वन’ तैयार किया रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे पानी भरने से हुई परेशानी, किया प्रदर्शन सीटीयू यूनियन चुनाव: नामांकन पत्र भरे गए, शेर व इंजन पार्टी आमने-सामने