ENGLISH HINDI Tuesday, March 19, 2019
Follow us on
पंजाब

रिकार्ड नष्ट करने को लेकर नगर कौंसिल कर्मचारी जाएंगे भूख हड़ताल पर

February 21, 2019 06:09 PM
जीरकपुर, जेएस कलेर 
नगर कौंसिल एंपलाईज़ यूनियन (एटक) जीरकपुर के कर्मचारियों की ओर से आज एक मीटिंग की गई जिस को संबोधन करते हुए यूनियन के प्रधान रविन्दरपाल सिंह ने कहा की साल 2000 से नगर कौंसिल जीरकपुर में  काम कर रहे कर्मचारियों का साल 2012 में ग़ैर कानूनी तरीके साथ ठेकेदार के पास दिखाया जा रहा है। जबकि यह कर्मचारी सन 2001 से 2012 तक लगातार नगर कौंसिल के अधीन काम करते आ रहे हैं।
इस बारे जब कर्मचारियों ने आधिकारियों को अपनी सर्विस को सरकार की पोलसी अनुसार पक्का करने की माँग की तो नगर कौंसिल के आधिकारियों की ओर से उनका सर्विस रिकोर्ड एक साजिस के तहत ग़ैर कानूनी ढंग से नष्ट कर दिया गया। इस बारे यूनियन के प्रधान रविन्दरपाल ने एक आर.टी.आई के द्वारा नगर कौंसिल जीरकपुर को रिकोर्ड उपलब्ध करवाने की बात कही गई। इसके बावजूद नगर कौंसिल के आधिकारियों ने कोई रिकोर्ड उपलब्ध नहीं करवाया गया। जिसके बाद उन्होंने डिप्टी डायरैक्टर नगर निकाय विभाग पंजाब को चिट्ठी लिख रिकार्ड की माँग की। जिसके जवाब में विभाग ने पत्र के द्वारा नगर कौंसिल को रिकोर्ड उपलब्ध करवाने के आदेश दिए।
चिट्ठी में यह भी लिखा गया था कि यदि सर्विस रिकोर्ड ग़ुम हो गया है तो उसकी एफ.आई.आर दर्ज करवा कर उसकी एक कापी कर्मचारियों को उपलब्ध करवाई जाये। परन्तु नगर कौंसिल के आधिकारियों ने दो साल बीत जाने के बावजूद भी अब तक जान बूझ कर एफ.आई.आर दर्ज नहीं करवाई । इस बारे में बताते हुए यूनियन प्रधान रविन्दरपाल सिंह ने कहा कि नगर कौंसिल आधिकारियों की ओर से कर्मचारियों के भविष्य के साथ खीलवाड़ किया जा रहा है। जबकि यह कर्मचारी पिछले 19 सालों से लगातार काम कर रहे हैं। आज कि मीटिंग में यूनियन ने फ़ैसला लेते हुए रोष स्वरूप 25 फरवरी को यूनियन के प्रधान सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक नगर कौंसिल दफ़्तर के गेट आगे भूख हड़ताल पर बैठेंगे।
उन्होंने कहा कि यदि भूख हड़ताल के बाद भी उनकी मांगे न मानी गई तो यूनियन अपना संघर्ष और तेज और करेगी। जिसकी ज़िम्मेदारी नगर कौंसिल के आधिकारियों की होगी। इस अवसर पर भारत भूषण, तरसेम सिंह, विनोद कुमार, रोशन लाल सिंह, लखविन्दर सिंह, और सुखविन्दर सिंह आदि मौजूद थे। 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
पटियाला लोकसभा सीट: डेराबस्सी विधानसभा क्षेत्र रहेगा निर्णायक, मुख्यमंत्री ड्राइविंग सीट पर छह ग्राम नशीले पदार्थ सहित एक काबू टिप्पर की टक्कर से चौथी कक्षा के छात्र की मौत नगर काउंसिल की बैठक में अधिकारियों पर बरसे विधायक कहा, दो साल में आपने कर दिया बेड़ा गर्क श्री श्री रवि शंकर द्वारा एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के मोहाली कैम्पस का उद्घाटन कुत्तों के डर से लोग सैर पर डंडा लेकर जाने के लिए मजबूर पुलिस ने रात 12 बजे बंद करवाए डिस्को क्लब्स वायदों से पलट कर कैप्टन सरकार ने लोगों की पीठ में छुरा मारा: मान जीरकपुर में पागल कुत्ते ने तीन मासूम बच्चों समेत आधा दर्जन को बनाया शिकार चुनाव के मद्देनजर शीघ्र हथियार थाने मे जमा कराने के निर्देश