ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
हरियाणा

जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ 23 को

February 22, 2019 07:45 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
23 फरवरी को जींद के एकलव्य स्टेडियम से ‘जींद मैराथन-2019’ को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे, जो पुलवामा आंतकी हमले के शहीदों को समर्पित होगी। भारतीय सेना और सुरक्षा बलों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए इस मैराथन में 50 हजार से अधिक लोग हिस्सा लेंगे।
श्री मनोहर लाल ने कहा, ‘‘यह एक सामुदायिक खेल है और यहां हर व्यक्ति खिलाड़ी है। यह प्रत्येक व्यक्ति को उसकी क्षमता के अनुरूप दूरी का चयन करने और अपना श्रेष्ठतम देने का अवसर देता है।’’
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले में एक वार्षिक कार्यक्रम के रूप में मैराथन का आयोजन किया जाना चाहिए। यह लोगों में मिलनसारिता पैदा करने और उनके जिले के लिए गौरव का भाव जगाने का एक सशक्त माध्यम है।
प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि जींद जिले में ‘जींद मैराथन-2019’ दूसरी बार आयोजित किया जा रहा है। जिले में पहला मैराथन 21 जनवरी, 2017 को आयोजित किया गया था, जिसमें 50 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया था। यह कार्यक्रम चार श्रेणियों- 5,11,21 और 42.2 किलोमीअर में आयोजित किया जाएगा। इसकी पहली श्रेणी ‘फन रन’ होगी, जबकि अन्य तीन श्रेणियों के लिए संचयी पुरस्कार होंगे। इस कार्यक्रम की थीम ‘रन फॉर यूनिटी’ होगी।
प्रवक्ता ने बताया कि इस मैराथन के लिए लोगों में काफी जोश है और अब तक 49,856 से अधिक लोगों ने अपने चैस्ट नम्बर प्राप्त किये हैं। इनमें 25 प्रतिशत महिलाएं हैं।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 से यह आठवां बड़ा मैराथन है, जिनमें से अन्य पंचकूला, अम्बाला, हिसार (दो बार), जींद, सिरसा और यमुनानगर में आयोजित किये गए हैं। ऐसे प्रयासों का लक्ष्य सामाजिक सद्भाव को बढ़ावा देना, युवाओं को सरकार के साथ जोडऩा, लोगों को सक्रिय जीवनशैली के लिए प्रोत्साहित करना और कार्यक्रम के सोशल मीडिया अकाउंट्स के माध्यम से किसी स्थान के डिजिटल मेकओवर की रूपरेखा तैयार करना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
भर्ती रैलियों के लिए सेना अधिकारियों को सहयोग देने के लिए उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा मुक्त विद्यालय अंक सुधार परीक्षा के लिए 24 जून से आवेदन आनलाइन प्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात गलत ताले की चाबी लिए घूम रहे हैं दुष्यंत: विज ट्रैफिक यूनिट को 25 नई मोटर साईकिलें दी होन्डा कम्पनी ने विमान दुर्घटना में शहीद हुए हरियाणा के लेफ्टिनेंट पायलट आशीष तंवर के परिजनों को मुख्यमंत्री ने बंधाया ढांढस सेना में भर्ती 20 से 30 अगस्त तक तेजली खेल परिसर यमुनानगर में नवजात शिशु की मेडीकल केयर देश में अभी भी चिंताजनक: डा. भकू दौलतपुरिया का त्याग पत्र स्वीकार, फतेहाबाद विधानसभा सीट हुई रिक्त जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के दो कर्मी को पदोन्नत