ENGLISH HINDI Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागतचिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानितमानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोहसांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थरराज्यपाल ने 10 विधायकों को मंत्री व राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलवाईज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबू
पंजाब

अपनी जड़ों से जुड़ो- इंग्लैंड से दूसरा दल 6 से 16 अप्रैल तक करेगा पंजाब का दौरा

March 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि के साथ जोडऩे के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू किये कार्यक्रम ‘अपनी जड़ों से जुड़ो’ (सी.वाई.आर) के अंतर्गत इंग्लैंड के पंजाबी नौजवानों का दूसरा ग्रुप 6 से 16 अप्रैल तक पंजाब का दौरा करेगा। आज विदेशी मामलों बारे विभाग के सचिव राहुल भंडारी ने राज्य सरकार द्वारा इस दौरे सम्बन्धी की गई तैयारियों और प्रबंधों का जायज़ा लिया।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि यू.के कोर्डीनेटर अफ़सर श्री वी.एस खेड़ा ने आज विदेश मामलों विभाग के सचिव श्री राहुल भंडारी के साथ मुलाकात की और लाभार्थियों के चयन, ट्रैवल प्लान, यात्रा के विस्तृत विवरण और सी.वाई.आर प्रोग्राम के अंतर्गत अन्य प्रबंधों सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने बताया कि लडक़े और लड़कियों का यह समूह राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक, धार्मिक और अहम स्थानों का दौरा करेगा। इस मीटिंग के दौरान यह भी बताया गया कि योग्य नौजवानों को ढूँढने के लिए कोर्डीनेटर द्वारा यूके के विभिन्न स्थानों का दौरा किया गया।
बताने योग्य है कि इस स्कीम के अंतर्गत विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि को देखने का सुनहरी मौका दिया गया है। यह विलक्षण प्रयास न केवल उनके (नौजवानों) अपने पुरखों की मिट्टी के साथ संबंध को और मज़बूत बनाएगा बल्कि अपने समृद्ध विरासत, परंपराओं और नैतिक मूल्यों से भी परिचित करवाएगा। इस दल के मैंबर अपने पुरखों के गाँव में एक या दो दिन रह भी सकेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए