ENGLISH HINDI Thursday, July 18, 2019
Follow us on
पंजाब

अपनी जड़ों से जुड़ो- इंग्लैंड से दूसरा दल 6 से 16 अप्रैल तक करेगा पंजाब का दौरा

March 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि के साथ जोडऩे के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा शुरू किये कार्यक्रम ‘अपनी जड़ों से जुड़ो’ (सी.वाई.आर) के अंतर्गत इंग्लैंड के पंजाबी नौजवानों का दूसरा ग्रुप 6 से 16 अप्रैल तक पंजाब का दौरा करेगा। आज विदेशी मामलों बारे विभाग के सचिव राहुल भंडारी ने राज्य सरकार द्वारा इस दौरे सम्बन्धी की गई तैयारियों और प्रबंधों का जायज़ा लिया।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि यू.के कोर्डीनेटर अफ़सर श्री वी.एस खेड़ा ने आज विदेश मामलों विभाग के सचिव श्री राहुल भंडारी के साथ मुलाकात की और लाभार्थियों के चयन, ट्रैवल प्लान, यात्रा के विस्तृत विवरण और सी.वाई.आर प्रोग्राम के अंतर्गत अन्य प्रबंधों सम्बन्धी विभिन्न विषयों पर विचार विमर्श किया। उन्होंने बताया कि लडक़े और लड़कियों का यह समूह राज्य के विभिन्न ऐतिहासिक, धार्मिक और अहम स्थानों का दौरा करेगा। इस मीटिंग के दौरान यह भी बताया गया कि योग्य नौजवानों को ढूँढने के लिए कोर्डीनेटर द्वारा यूके के विभिन्न स्थानों का दौरा किया गया।
बताने योग्य है कि इस स्कीम के अंतर्गत विदेशों में बसे पंजाबी नौजवानों को अपने पुरखों की जन्म भूमि को देखने का सुनहरी मौका दिया गया है। यह विलक्षण प्रयास न केवल उनके (नौजवानों) अपने पुरखों की मिट्टी के साथ संबंध को और मज़बूत बनाएगा बल्कि अपने समृद्ध विरासत, परंपराओं और नैतिक मूल्यों से भी परिचित करवाएगा। इस दल के मैंबर अपने पुरखों के गाँव में एक या दो दिन रह भी सकेंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
बरगाड़ी मुद्दे पर सुखबीर बादल मगरमच्छ के आंसु बहाना बंद करे: कैप्टन पानी निकासी के लिए बनाए गए कुएं में गिरकर व्यक्ति की मौत बाइक सवार युवकों ने गाड़ी से ज्यादा धुंआ निकलने का झांसा देकर लैपटॉप व कागजात उड़ाए नकली बीज, कीटनाशक व खादें बेचने वाले डीलरों को पकड़ने के लिए हेल्पलाईन नंबर और ई-मेल स्थापित नशे से सम्बन्धित बड़ा जख़ीरेबाज गिरफ़्तार अनाधिकृत कॉलोनियों को रेगुलर करवाना 31 अक्तूबर तक बढाया 4,000 की रिश्वत लेता पटवारी काबू विवाहित युवक के साथ लिव इन रिलेशन में रहती युवती से सात फेरे से इनकार पर युवती ने दे दी जान बेसहारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शुरू स्वच्छ, सार्थक और लोक हितों की गायकी आज के समय की बड़ी ज़रूरत