ENGLISH HINDI Wednesday, May 22, 2019
Follow us on
धर्म

साईं धाम मंदिर में मनाई गई शिवरात्रि : साईं बाबा को करवाया भस्म अभिषेक

March 04, 2019 05:08 PM

चण्डीगढ़। आज शहर भर में शिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया गया। सेक्टर 29 स्थित साईं धाम मंदिर में शिवरात्रि का पर्व उत्साह से मनाया गया। मंदिर में शिव भोले को जिस प्रकार भस्म से अभिषेक करवा पूजा की जाती है उसी प्रकार आज बाबा के सुबह के मंगल स्नान के समय पर बाबा भस्माभिषेक  करवाया गया।

इस मौके पर शिव तांडव एवं शिव स्तोत्र के मंत्रोचारण के बीच बाबा को पूर्ण विधि से भस्म अर्पित की। बाबा को हरिद्वार से लाये गंगा जल एवं शहद, घी, दही दूध शक्कर मिश्रित पंचामृत से भी स्नान करवाया। बाबा के भक्तों ने बाबा का जलाभिषेक किया। इस पूर्व बाबा की कांकड़ आरती से कार्यक्रम शुरू हुए जो देर शाम तक जारी रहेंगे। मंदिर समिति ने शिवरात्रि का पर्व पहली बार शिवविधान से मनाने का निर्णय लिया था जिसे अब हर साल मनाया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
अपने परिवेश को स्वच्छ रखना नैतिक जिम्मेदारी चैतन्य गोरिया मठ में नरसिंह चतुर्दशी महोत्सव मनाया गया दुबई के गुरूद्वारे में विभिन्न धर्मानुयाईयों का अदभुत संगम महंतस्वामी महाराज का आबूधाबी की एतिहासिक मस्जिद में हुआ भव्य स्वागत डेरा राजनैतिक विंग ने साध-संगत को भाईचारक सांझ बनाकर रखने की अपील की आबूधाबी में गुलाबी पत्थरों से किया जाएगा हिंदू मंदिर का निर्माण महिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गया श्री श्याम मित्र मंडल सोसायटी का प्रधान नियुक्त रामनवमी पर- मठ मंदिर विशाल रथ यात्रा और वैष्णव समुदाय का अंतराष्ट्रीय सम्मलेन 15 वर्षों बाद जगती यात्रा को निकले सराज घाटी के देवता लक्ष्मी नारायण