ENGLISH HINDI Wednesday, September 18, 2019
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

मैहतपुर में जागरूक किए मतदाता, वीवीपैट व ईवीएम बारे दी जानकारी

March 14, 2019 02:14 PM

ऊना (विजयेंद्र शर्मा) आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत जिला निर्वाचन विभाग द्वारा स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत ऊना विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मैहतपुर में पंचायतीराज संस्थाओं के प्रतिनिधियों, महिला मंडलों एवं स्वयं सहायता समूहों के अतिरिक्त स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया।
स्वीप टीम के सदस्य आनंद शर्मा व मुकेश कुमार ने मतदाताओं को जहां आने वाले लोकसभा चुनाव में बढ़-चढक़र अपने मत का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया तो वहीं चुनाव के दौरान इस्तेमाल होने वाली वीवीपैट मशीन बारे भी विस्तृत जानकारी दी। इसके अलावा ईवीएम मशीन के इस्तेमाल तथा मतदान प्रक्रिया बारे भी जागरूक किया गया।
उन्होंने स्थानीय लोगों से मतदान के प्रति ग्रामीण स्तर पर अन्य लोगों को भी जागरूक करने पर जोर दिया ताकि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाता अपने संवैधानिक अधिकार का इस्तेमाल कर सकें।
इस मौके पर पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के अलावा महिला मंडल व स्वयं सहायता समूहों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
आश्विन शारदीय नवरात्र मेलों की तैयारियों शुरू, ज्वालामुखी में आयोजित की गई बैठक मुख्याध्यापक से प्रधानाचार्य पद पर पदोन्नति कोटे में कटौती पर कड़ा विरोध विकास का दम भरने वाली भाजपा की सरकार प्रदेश को विकास की गति देने में पूरी तरह असफल: नरदेव कंवर कैट ने जावेड़कर को ज्ञापन भेजकर प्लास्टिक पर रोक लगाने के सुझाव दिए चार साल पहले गिरे पुल दोबारा नहीं बने तो ग्रामीणों ने अंदोलन की ठानी हिमाचल के दबंग एसपी को लेकर कांग्रेस के रवैये से लोग हैरान हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र शुरू आर्किमिडीज, न्यूटन और आइंस्टाइन के सिद्धांत को चुनौती उड़ीसा विधान सभा समिति देखेगी 22 को हिमाचल विधानसभा में मानसून सत्र की कार्यवाही बारिश का कहर, 6 जिलों में ये अलर्ट जारी