ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

आयकर विभाग द्वारा चुनाव के मद्देनजऱ कंट्रोल रूम स्थापित

March 14, 2019 07:33 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
चुनाव आयोग भारत के दिशा-निर्देशों के अनुसार डायरैक्टर जनरल इनकम टैक्स(इनवैस्टीगेशन) द्वारा चुनाव के दौरान वित्तीय गड़बडिय़ों संबंधी शिकायत प्राप्त करने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।
जानकारी देते हुए कार्यालय, मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब राज्य के लोग टोल फ्री नंबर- 18001804814 पर चुनाव आचार संहिता के दौरान यदि किसी भी जगह बड़े स्तर पर नकदी ले जा रहे लोगों संबंधी या किसी ऐसी वस्तुएँ जिसका प्रयोग वोटरों को रिश्वत देने के तौर पर किया जा सकता हो संबंधी शिकायत कर सकते हैं। यह कंट्रोल रूम हफ़्ते के 7 दिन 24 घंटे काम करेगा जो कि चुनाव आचार संहिता लागू रहने तक जारी रहेगा।
प्रवक्ता ने कहा कर विभाग द्वारा 10 लाख से अधिक की नकदी या ऐसी वस्तुएँ जिसका प्रयोग वोटरों को रिश्वत देने के तौर पर किया जा सकता हो और उसकी कीमत 10 लाख से अधिक हो, लेकर चल रहे हैं तो उसके स्रोत संबंधी पूरे दस्तावेज़ पास होने चाहिए।
प्रवक्ता ने बताया कि मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब द्वारा राज्य के लोगों से अपील की गई है कि वह 50 हज़ार से अधिक की राशि या वस्तुएँ ले जाते समय अपने साथ ज़रुरी दस्तावेज़ ज़रूर रखें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें