ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
शहर में क्या, कब, कहाँ?

देवता मेला भंगरोटू 16 मार्च से

March 15, 2019 08:39 PM

मण्डी, विजयेंद्र: जिला स्तरीय नलवाड़ एवं देवता मेला भंगरोटू 16 से 18 मार्च तक भंगरोटू मैदान में मनाया जाएगा। मेले के स्थान में इस वर्ष किन्हीं कारणों से बदलाव किया गया है। उपमण्डलाधिकारी बल्ह एवं मेला समिति के अध्यक्ष धर्मेश रामोत्रा ने दी। उन्होंने भंगरोटू मैदान में बैलों की पूजा अर्चना करने के उपरान्त खुण्डी गाडकर मेले के कारज की शुरूआत की।
धर्मेश रामोत्रा ने कहा कि मेले का विधिवत शुभारम्भ 16 मार्च को अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी मण्डी श्रवण मांटा करेंगे तथा समपान समारोह की अध्यक्षता उपायुक्त मण्डी ऋग्वेद ठाकुर करेंगे।
मेले में स्थानीय देवी देवताओं को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। तीन दिनों तक देवतागण लोगों को दर्शन देकर आर्शीवाद प्रदान करेंगे। इस दौरान दिन में महिलाओं और स्कूली बच्चों के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने के साथ 16 व 17 मार्च को लोगों के भरपूर मनोरंजन के लिए दो स्टार नाईट का आयोजन किया जाएगा । इनमें स्थानीय हिमाचली कलाकारों के साथ-साथ प्रदेश के ख्याति प्राप्त कलाकारों को भी आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि मेले के दौरान लोगों का सहयोग के अनुरूप 18 मार्च की सांस्कृतिक संध्या भी प्रस्तावित है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और शहर में क्या, कब, कहाँ? ख़बरें