ENGLISH HINDI Sunday, May 26, 2019
Follow us on
पंजाब

आप ने उठाई अमृतसर व चंडीगढ़ एयरपोर्ट से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की मांग

March 15, 2019 08:44 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
अमृतसर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की प्रक्रिया में देरी करने का आरोप लगाते आम आदमी पार्टी ने इस को कैप्टन अमरिन्दर सिंह की लोक विरोधी सोच करार दिया है। मीडिया में जारी बयान अनुसार आम आदमी पार्टी पंजाब के प्रधान और संगरूर से सांसद भगवंत मान ने कहा कि यदि अमृतसर व चंडीगढ़ से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होती हैं तो पंजाब सीधे तौर पर समूचे विश्व के साथ जुड़ सकता है।
मान ने कहा कि कि यदि अमृतसर एयरपोर्ट से कैनेडा अमरीका और यूरोप के लिए सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू होती हैं तो पंजाब के साथ-साथ जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के लोगों के कीमती समय को बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पंजाब और साथ के राज्यों के लोग दिल्ली से उड़ानें पकडऩे के कारण बिना वजह परेशानी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने मांग की है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह इस सम्बन्धित प्रधान मंत्री नरिन्दर मोदी के साथ बातचीत करें जिससे राज्य के कर को भी बढ़ाया जा सके। मान ने कहा कि प्रवासी भारतियों की यह लम्बे समय से मांग चली आ रही है कि उनको दिल्ली की जगह अमृतसर से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की सुविधा दी जाये परंतु पिछली अकाली भाजपा सरकार की तरह अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार भी इस को ठंडे बस्ते में डाल रही है।
मान ने कहा कि पहले अकाली भाजपा सरकार के दौरान बादल ने अपने ट्रांसपोर्ट माफिया को चलाने के लिए अमृतसर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें नहीं चलने दी और अब कैप्टन अमरिन्दर सिंह उनके साथ मिलीभुगत करके इस प्रोजैक्ट में देरी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कैनेडा सरकार अमृतसर से ऐबटसफोर्ड और वैनकूवर से चण्डीगढ़ की फलाईटों का प्रपोजल ला चुकी है परंतु भारत सरकार की तरफ से इस सम्बन्धित कोई संतुष्टीपूर्वक जवाब नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि सरकार की नालायकी के कारण हर साल लाखों एनआरआई पंजाबियों को बिना वजह परेशान होना पड़ता है।
मान ने कहा कि सरकार की इस लापरवाही के कारण अलग-अलग तरह के माफिया का सरकार पर प्रभाव है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इस सम्बन्धित कोई फैसला नहीं लेती तो आम आदमी पार्टी इस मुद्दे को विधान सभा और लोक सभा में उठाने के साथ-साथ पंजाब के लोगों की मदद से राज्य भर में रोष प्रदर्शन करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें