ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मनुष्य अपना कीमती वक्त सांसारिक सुखों को पाने की लालसा में गंवाता है

March 17, 2019 08:59 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज: 
द डिवाइन लाइफ सोसाइटी द्वारा संचालित से. 29 स्थित शिवानंद आश्रम में तीन दिवसीय स्पिर्चुअल रीट्रीट में स्वामी अद्वैतानन्द महाराज 'द डिवाइन रुट टू एक्सीलेंस' विषय पर प्रवचन दिए। स्वामी अद्वैतानन्द महाराज, जो ऋषिकेश स्थित स्थित सोसाइटी के मुख्यालय के कोषाध्यक्ष भी हैं, ने उपस्थित श्रद्धालुजनों को प्रवचन देते हुए कहा कि मनुष्य अपना कीमती वक्त सांसारिक सुखों को पाने की लालसा में गंवा देता है, जबकि आत्मज्ञान पाने की चेष्टा नहीं करता। इसका असर जीवन शैली को प्रभावित करता है। साथ ही दुखों और पतन का कारण भी बनता है। डिवाइन लाइफ सोसाइटी का उद्देश्य ऐसे ही भटके हुए जीवन को आध्यात्मिक ज्ञान के प्रकाश के जरिये दिव्यता प्रदान करना है।
सोसाइटी की सचिव डॉ. रमणीक शर्मा व संयुक्त सचिव संजीव आनंद ने ये जानकारी देते हुए बताया कि स्वामी जी ने योग वेदांत और सामाजिक परिस्थितियों में आध्यात्मिक जीवन के बारे में जानकारी दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित एम.एल.कौसर के 89वीं जयंति पर फोटो प्रदर्शनी एवं गजलो से सजेगी महफिल आधुनिक जीवनशैली में आयुर्वेद व योग के महत्व पर आख्यान दिया डॉ. कपिला ने नगर निगम निरीक्षकों से तंग दुकानदारों ने नारेबाजी की, दुकानों को बंद रखा सैलानियों के लिए दि रोडटिप्सको ने चंडीगढ़ चैप्टर की शुरूआत की निर्जला एकादशी पर श्री सनातन धर्म मंदिर-45 में महिला संकीर्तन मंडल द्वारा कीर्तन किया गया