ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी मेंबारिश और आँधी से फसल नुक्सान का जायज़ा लेने बुलाई आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठकदेर रात तक क्लब चलाने के आरोप में पिटब्रयु ख़िलाफ़ केस दर्जमोटरसाइकिल सवार युवकों ने डिलीवरी देने जा रहे गैस एजेंसी कर्मियों को लूटा
राष्ट्रीय

भारतीय वायु सेना अंतर्राष्ट्रीय मैरीटाईम एयरो एक्सपो में भाग लेगी

March 22, 2019 06:48 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
(एलआईएमए-2019) 26 मार्च से 30 मार्च तक मलेशिया के लांगकावी में आयोजित किया जा रहा है। भारतीय वायु सेना पहली बार मैरीटाईम एयरो एक्सपो में भाग ले रही है। इसके दौरान अपने देश में विकसित एलसीए युद्धक विमान को दर्शाया जाएगा। भारतीय वायु सेना की टीम वायु सेना स्टेशन कलईकुंडा से आज यानी 22 मार्च को रवाना हुई। यह टीम म्यामां (यंगून) होते हुए लांगकावी जाएगी।
एलआईएमए-2019 में भारतीय वायु सेना की भागीदारी से वायु सैनिकों को रॉयल मलेशियाई वायु सेना (आरएमएएफ) के वायु सैनिकों से बातचीत करने का अवसर मिलेगा और दोनों देशों की वायु सेनाओं के बीच निकट सम्पर्क कायम हो सकेगा। यह भविष्य में मलेशियाई वायु सेना के साथ किसी प्रकार के सम्पर्क के लिए एक आधार के रूप में काम करेगा। इससे आरएमएएफ को भी एलसीए की क्षमताओं को परखने का एक अवसर मिलेगा।
भारतीय वायु सेना की खेप में 2 एलसीए, 1 सी-130जे और 1 आईएल-76 के साथ 27 अधिकारी, 42 वायु सैनिक और 11 एचएएल कार्मिक शामिल हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है रेरा में अधिकारी होने के बावजूद भी उपभोक्ता मंच में सुने जा सकते है हाउसिंग मामले डेबिट कार्ड से भुगतान पर उपभोक्ता से शुल्क वसूली अवैध राष्‍ट्रपति ने महावीर जयंती की पूर्व संध्‍या पर देशवासियों को बधाई दी जयराम सरकार का एक साल का कार्यकाल शानदार : सुरेश कश्यप उत्तर ही नहीं दक्षिण भारत में भी कांग्रेस के पक्ष में माहौल: पराग शर्मा ज़ीरकपुर में नियम तोड़ते डिस्को मालिकों से लोग परेशान, पुलिस प्रशासन मेहरबान राष्ट्रीय प्रतिष्ठित महिला पुरस्कार 2019 समरोह में महिलाओं ने साबित कर दिया कि वह कमजोर नहीं जलियांवाला बाग नरसंहार शताब्दी मनाने के संबंध में फोटो प्रदर्शनी अन्तर्राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रारम्भ, वर्षभर होने वाले कार्यक्रमों की बनेगी रूपरेखा