ENGLISH HINDI Friday, June 21, 2019
Follow us on
राष्ट्रीय

भारतीय वायु सेना अंतर्राष्ट्रीय मैरीटाईम एयरो एक्सपो में भाग लेगी

March 22, 2019 06:48 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
(एलआईएमए-2019) 26 मार्च से 30 मार्च तक मलेशिया के लांगकावी में आयोजित किया जा रहा है। भारतीय वायु सेना पहली बार मैरीटाईम एयरो एक्सपो में भाग ले रही है। इसके दौरान अपने देश में विकसित एलसीए युद्धक विमान को दर्शाया जाएगा। भारतीय वायु सेना की टीम वायु सेना स्टेशन कलईकुंडा से आज यानी 22 मार्च को रवाना हुई। यह टीम म्यामां (यंगून) होते हुए लांगकावी जाएगी।
एलआईएमए-2019 में भारतीय वायु सेना की भागीदारी से वायु सैनिकों को रॉयल मलेशियाई वायु सेना (आरएमएएफ) के वायु सैनिकों से बातचीत करने का अवसर मिलेगा और दोनों देशों की वायु सेनाओं के बीच निकट सम्पर्क कायम हो सकेगा। यह भविष्य में मलेशियाई वायु सेना के साथ किसी प्रकार के सम्पर्क के लिए एक आधार के रूप में काम करेगा। इससे आरएमएएफ को भी एलसीए की क्षमताओं को परखने का एक अवसर मिलेगा।
भारतीय वायु सेना की खेप में 2 एलसीए, 1 सी-130जे और 1 आईएल-76 के साथ 27 अधिकारी, 42 वायु सैनिक और 11 एचएएल कार्मिक शामिल हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
रीज़नल आउटरीच ब्यूरो अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कल योग सत्र का आयोजन योग मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए भारतीय तीरंदाज सम्मानित बांग्लादेश और दक्षिण कोरिया के चैनल दूरदर्शन फ्री डिश पर चैनलों को रियलटी शो और कार्यक्रम दिखाए जाते समय बच्‍चों की भागीदारी में संयम और संवेदनशीलता बरतने की सलाह भारतीय तटरक्षक करेगा दिल्ली में 12वीं आरईसीएएपी आईएससी क्षमता निर्माण कार्यशाला की सह-मेजबानी ट्रांसपोर्ट वाहन चालकों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हटाने का निर्णय बेहतर चिकित्सा सुविधाओं के बिना अच्छे समाज का निर्माण कठिन: प्रो. रविकांत 17वीं लोकसभा की शुरुआत से पहले प्रधानमंत्री के वक्तव्य राजनीति से परे कुछ सवाल उठाती डॉक्टरों की हड़ताल