ENGLISH HINDI Sunday, April 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा की 39वीं पुण्य तिथि पर स्थापित किया गया सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा सर्वहितकारी विद्या मंदिर भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिलराष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिललोकतांत्रिक गठजोड के उम्मीदवार डा. गांधी ने ज़ीरकपुर में खोला चुनाव दफ़्तर *"तेरी आवाज़ भी ज़रूरी तेरा वोट भी ज़रूरी "*जीरकपुर के 80 परिवारों ने एक साथ थामा भाजपा का दामनपत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी
हिमाचल प्रदेश

शांता चुनाव मैदान से भागे या भगाए गए !

March 23, 2019 10:51 PM

शिमला,(विजयेन्दर शर्मा)।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां भाजपा व कांग्रेस अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों पर मंथन में जुटी है। भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति की चैथी बैठक नई दिल्ली में हुई। जानकारी के अनुसार भाजपा ने दो वर्तमान सांसदों को बेटिकट कर दिया है। शिमला से पार्टी के मौजूदा सांसद वीरेंद्र कश्यप व कांगड़ा-चंबा से शांता कुमार को पार्टी ने रेड सिग्नल दिखाया है। इसी के चलते शांता कुमार ने तो बीते कल स्वयं ही चुनाव से हटने की बात कह दी थी।

बताया जाता है कि वीरेंद्र कश्यप की जगह पार्टी सुरेश कश्यप व शांता की जगह किशन कपूर पर दांव खेलने की तैयारी में है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक हाईकमान ने दोनों पर भरोसा जताते हुए इन्हें ही टिकट देने का फैसला लिया है। केंद्रीय समिति आज इन चारों के नाम की घोषणा कर सकती है जबकि हमीरपुर से अनुराग ठाकुर व मंडी से रामस्वरूप शर्मा पर पार्टी ने भरोसा जताया है।  हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर भी  दिल्ली में हैं।
हमीरपुर संसदीय सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार का नाम फाइल नहीं होने पर सांसद अनुराग ठाकुर ने चुटकी ली है। अनुराग ठाकुर ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस असमंजस में है कि इन चुनावों में हमीरपुर से किसे बलि का बकरा बनाए। क्योंकि कोई भी बलि का बकरा बनने के लिए कांग्रेसी नेता तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने केंद्र व राज्य में अनगिनत विकास कार्य किए हैं। जनता भी इस विकास के काफी खुश है।
हमीरपुर पहुंचे अनुराग ठाकुर ने खेलों के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए खेलों को कुचल कर काम करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा खेलों का राजनीतिकरण किया है जबकि बीजेपी ने प्रदेश में खेलों का स्तर सुधारने व खिलाड़ियों के हर सुविधाएं उपलब्ध करवाने का प्रयास किया है। एचपीसीए मामले क्लीन चिट मिलने पर पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने समय में प्रदेश का करोड़ों रुपए बर्बाद किए है और ये धनराशि युवाओं के खेलकूद पर खर्च होने चाहिए थे जो कांग्रेस ने अदालत में केस लड़ने में गवां दिए। इन चुनावों में कांग्रेस को इसका जवाब देना होगा और जनता उनसे जरूर जवाब मांगेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिल नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण चुनाव समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा चारों सीटें पहले से ज्यादा अंतर से जीतेंगे प्रदेश के इतिहास में एकमात्र परिवार जो अबतक पांच बार दल बदलता रहा: सत्ती