ENGLISH HINDI Wednesday, June 26, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

‘ग्रेजुएट’ होकर नन्हे-मुन्नों बच्चों ने चखा सफलता का स्वाद

March 23, 2019 11:43 PM
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
पहली कक्षा में ग्रेजुएट होने के साथ फाउंडेशन यीअर्स के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपनी पहली सफलता का स्वाद चखा। द ब्रिटिश स्कूल सेक्टर 44 चंडीगढ़ ने गणमान्य अतिथियों, शिक्षकों और परिजनों के बीच अपनी शानदार ‘ग्रेजुएशन सेरेमॉनी’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की शुरूआत स्पेशल एसेंबली के साथ हुई और उसके बाद गायत्री मंत्र का जाप किया गया।
 
इसके उपरांत फाउंडेशन यीअर थ्री द्वारा स्वागत भाषण दिया गया।इस कार्यक्रम के दौरान फाउंडेशन यीयर्स के बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
फाउंडेशन यीअर वन ने ‘वी आर द वल्र्ड’ गाने पर एक थिरकता नृत्य पेश किया जिसमें दिखाने की कोशिश की गई कि ‘इस पृथ्वी पर सभी प्राणी एक दूसरे से जुड़े हैं और वो एक दूसरे की ज़रूरतों को नजऱअंदाज़ नहीं कर सकते’। फाउंडेशन यीअर टू के छात्रों ने शैक्षणिक गतिविधियों पर पेशकश दी जिसे सभी ने सराहा। वहीं फाउंडेशन यीअर थ्री के बच्चों सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सबका मन मोह लिया।  जीवन के नए चरण में कदम रख रहे ये बच्चे बेहद उत्साहित थे। स्नातकों की पोशाक पहने ये बच्चे खुशी से फूले नहीं समाए जब उन्हें ग्रेजुएशन के सर्टिफिकेट वितरित किए गए। समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रिंसिपल मोना सेठी ने इस मील के पत्थर को पार करने लिए बच्चों और उनके अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘ग्रेजुएशन डे बच्चों और उनके परिजनों के लिए भावनाओं के बवंडर की तरह है जहां कुछ हासिल करने की खुशी भी होती है और आने वाले कल की उम्मीद भी बंधती है’।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
श़िपिग में महिलाओँ की संख्या बढ़ाने को लेकर सीफेरर डे का आयोजन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया