ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

‘ग्रेजुएट’ होकर नन्हे-मुन्नों बच्चों ने चखा सफलता का स्वाद

March 23, 2019 11:43 PM
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
पहली कक्षा में ग्रेजुएट होने के साथ फाउंडेशन यीअर्स के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने अपनी पहली सफलता का स्वाद चखा। द ब्रिटिश स्कूल सेक्टर 44 चंडीगढ़ ने गणमान्य अतिथियों, शिक्षकों और परिजनों के बीच अपनी शानदार ‘ग्रेजुएशन सेरेमॉनी’ का आयोजन किया। इस कार्यक्रम की शुरूआत स्पेशल एसेंबली के साथ हुई और उसके बाद गायत्री मंत्र का जाप किया गया।
 
इसके उपरांत फाउंडेशन यीअर थ्री द्वारा स्वागत भाषण दिया गया।इस कार्यक्रम के दौरान फाउंडेशन यीयर्स के बच्चों ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
फाउंडेशन यीअर वन ने ‘वी आर द वल्र्ड’ गाने पर एक थिरकता नृत्य पेश किया जिसमें दिखाने की कोशिश की गई कि ‘इस पृथ्वी पर सभी प्राणी एक दूसरे से जुड़े हैं और वो एक दूसरे की ज़रूरतों को नजऱअंदाज़ नहीं कर सकते’। फाउंडेशन यीअर टू के छात्रों ने शैक्षणिक गतिविधियों पर पेशकश दी जिसे सभी ने सराहा। वहीं फाउंडेशन यीअर थ्री के बच्चों सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सबका मन मोह लिया।  जीवन के नए चरण में कदम रख रहे ये बच्चे बेहद उत्साहित थे। स्नातकों की पोशाक पहने ये बच्चे खुशी से फूले नहीं समाए जब उन्हें ग्रेजुएशन के सर्टिफिकेट वितरित किए गए। समारोह को संबोधित करते हुए स्कूल की प्रिंसिपल मोना सेठी ने इस मील के पत्थर को पार करने लिए बच्चों और उनके अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने कहा, ‘ग्रेजुएशन डे बच्चों और उनके परिजनों के लिए भावनाओं के बवंडर की तरह है जहां कुछ हासिल करने की खुशी भी होती है और आने वाले कल की उम्मीद भी बंधती है’।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक एलईडी के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियाँ प्रचार करेंगे भाजपा के 2 रथ चण्डीगढ़ कांग्रेस के स्पेशल इन्वाइटी राज नागपाल झूठे वादे करने पर किरण खेर पर बरसे भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्टडी वीजा पर सेमिनार का आयोजन, सेमिनार आयोजित किया, इनोवेटिव 50 लाख के स्टार्टअप को फैमिली वीजा परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बच्चों से सीधा संवाद हवा बदलो अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित