ENGLISH HINDI Sunday, April 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा की 39वीं पुण्य तिथि पर स्थापित किया गया सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा सर्वहितकारी विद्या मंदिर भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिलराष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिललोकतांत्रिक गठजोड के उम्मीदवार डा. गांधी ने ज़ीरकपुर में खोला चुनाव दफ़्तर *"तेरी आवाज़ भी ज़रूरी तेरा वोट भी ज़रूरी "*जीरकपुर के 80 परिवारों ने एक साथ थामा भाजपा का दामनपत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी
धर्म

चैतन्य महाप्रभु जी का जन्म दिवस मनाया गया

March 23, 2019 11:44 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

श्री चैतन्य गौड़ीय मठ, सेक्टर 20,चंडीगढ़, में भगवान श्री चैतन्य महाप्रभु जी का जन्म दिवस गौर पूर्णिमा को बड़ी धूमधाम से मनाया गया। प्रात: काल से ही मठ मंदिर में चहल-पहल प्रारंभ हो गई थी। मंगल आरती के पश्चात प्रवचन का कार्यक्रम आरंभ हुआ। भक्तों ने पूरा दिन भगवान श्री चैतन्य महाप्रभु जी के लिए उपवास रखा।

मठ मंदिर के  प्रवक्ता जयप्रकाश गुप्ता ने बताया चंडीगढ़ मठ मंदिर के अध्यक्ष बामन जी महाराज ने भक्तों को संबोधित करते हुए कहा आज से लगभग 500 वर्ष पहले बंगाल प्रांत के नदिया जिला में प्रेम अवतारी भगवान श्री चैतन्य महाप्रभु जी का आविर्भाव आज ही के दिन हुआ। आज पूरे विश्व में जो हरि नाम संकीर्तन की धूम चल रही है इसके प्रमुख प्रवर्तक चैतन्य महाप्रभु जी ही थे।

चंडीगढ़ मठ के संकीर्तनचार्य श्री हरि बल्लभ प्रभु ने भक्तों को बताया कि द्वापर में एवं त्रेता युग में दुष्टों का भगवान द्वारा संहार अस्त्र-शस्त्र द्वारा किया गया लेकिन कलयुग में भगवान श्री चैतन्य महाप्रभु जी ने प्रेम अवतार लेकर संकीर्तन के द्वारा दुष्टों के हृदय को परिवर्तित किया। सांयकाल को भगवान श्री चैतन्य महाप्रभु जी का पंचामृत से अभिषेक किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और धर्म ख़बरें
महिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गया श्री श्याम मित्र मंडल सोसायटी का प्रधान नियुक्त रामनवमी पर- मठ मंदिर विशाल रथ यात्रा और वैष्णव समुदाय का अंतराष्ट्रीय सम्मलेन 15 वर्षों बाद जगती यात्रा को निकले सराज घाटी के देवता लक्ष्मी नारायण बाबा बालकनाथ मंदिर में भजन गायन, खेली जाएगी फूलों की होली साईं धाम मंदिर में मनाई गई शिवरात्रि : साईं बाबा को करवाया भस्म अभिषेक सदियों से श्रद्धा का केंद्र 11 रुद्र प्रचीन शिव मंदिर विशाल सूद का मस्ती में झूमने वाला भजन साई संग नाचिये रिलीज श्रीनगर खेड़ा की शोभायात्रा निकली अष्टमी पर श्री दुर्गा मंदिर में लगाया 17वां लंगर