ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
हिमाचल प्रदेश

सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर-बैनर लगाने पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसडीएम

March 24, 2019 08:55 AM

कुल्लू, विजयेन्द्र: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न प्रबंधों और आवश्यक तैयारियों को लेकर कुल्लू विधानसभा क्षेत्र स्तर पर गठित विभिन्न टीमों के नोडल अधिकारियों की बैठक शनिवार को बचत भवन में आयोजित की गई। एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रशिक्षण, ईवीएम प्रबंधन, व्यय निगरानी, कानून-व्यवस्था, मतदाता जागरूकता और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य प्रबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की गई।
एसडीएम ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में तत्परता के साथ कार्य करें तथा निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कुल्लू विस क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने उक्त टीमों के नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आने पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
एसडीएम ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सैक्टर अधिकारियों, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों और बूथ लेवल अधिकारियों को विभिन्न चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा उन्हें निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया जाएगा। इसके अलावा आम मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान सरकारी विश्राम गृहों में किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधि पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा और विश्राम गृहों के परिसरों में कोई निजी वाहन भी पार्क नहीं किया जा सकेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 44 की मौत कुल्लू जिला जनमंच में आई 83 शिकायतें, 61 का मौके पर निपटारा धीमान सम्भालेंगे नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार हिमाचल में 11 एचएएस अफसर इधर से उधर, विशाल शर्मा को आरटीओ कांगड़ा लगाया कुल्लू की नई डीसी डा. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार सामान्य कामगार भी हर माह ले सकते हैं 3000 रुपये पैंशन शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कार ही बनाते हैं व्यक्ति को संपूर्ण: राज्यपाल 13 जून से होगी नगर निगम शिमला की कार्य की जांच 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: मत्स्य पालन मंत्री हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में दो नए न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई