ENGLISH HINDI Sunday, April 21, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा की 39वीं पुण्य तिथि पर स्थापित किया गया सेठ मुंशी राम गिल्होत्रा सर्वहितकारी विद्या मंदिर भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिलराष्ट्रीय नैटबॉल चेंपिअन बनने पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब टीम को दी बधाई महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिललोकतांत्रिक गठजोड के उम्मीदवार डा. गांधी ने ज़ीरकपुर में खोला चुनाव दफ़्तर *"तेरी आवाज़ भी ज़रूरी तेरा वोट भी ज़रूरी "*जीरकपुर के 80 परिवारों ने एक साथ थामा भाजपा का दामनपत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी
हिमाचल प्रदेश

सार्वजनिक स्थलों पर पोस्टर-बैनर लगाने पर होगी कड़ी कार्रवाई: एसडीएम

March 24, 2019 08:55 AM

कुल्लू, विजयेन्द्र: आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विभिन्न प्रबंधों और आवश्यक तैयारियों को लेकर कुल्लू विधानसभा क्षेत्र स्तर पर गठित विभिन्न टीमों के नोडल अधिकारियों की बैठक शनिवार को बचत भवन में आयोजित की गई। एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों के प्रशिक्षण, ईवीएम प्रबंधन, व्यय निगरानी, कानून-व्यवस्था, मतदाता जागरूकता और निर्वाचन प्रक्रिया से संबंधित अन्य प्रबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की गई।
एसडीएम ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने कार्य क्षेत्र में तत्परता के साथ कार्य करें तथा निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों की अक्षरशः अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने बताया कि कुल्लू विस क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने उक्त टीमों के नोडल अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने तथा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले सामने आने पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
एसडीएम ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए सैक्टर अधिकारियों, मतदान अधिकारियों-कर्मचारियों और बूथ लेवल अधिकारियों को विभिन्न चरणों में प्रशिक्षण दिया जाएगा तथा उन्हें निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत करवाया जाएगा। इसके अलावा आम मतदाताओं को स्वीप कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया जाएगा। आदर्श आचार संहिता की अवधि के दौरान सरकारी विश्राम गृहों में किसी भी तरह की राजनीतिक गतिविधि पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा और विश्राम गृहों के परिसरों में कोई निजी वाहन भी पार्क नहीं किया जा सकेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिल नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण चुनाव समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा चारों सीटें पहले से ज्यादा अंतर से जीतेंगे प्रदेश के इतिहास में एकमात्र परिवार जो अबतक पांच बार दल बदलता रहा: सत्ती