ENGLISH HINDI Friday, June 21, 2019
Follow us on
पंजाब

नशे की समस्या के ख़ातमे हेतु अभिभावक बच्चों संग समय बिताये

March 24, 2019 08:01 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब में नशों की समस्या संबंधी जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से ‘थंपर्स कैफे’ क्लब ने पंजाब पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के सहयोग से शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव के शहीदी दिवस को समर्पित मोहाली से चंडीगढ़ तक एक बाईक रैली का आयोजन किया। इस बाईक रैली को एस.टी.एफ. प्रमुख गुरप्रीत कौर देयो, एडीजीपी ने झंडी दिखाकर रवाना किया जिसका समापन टैगोर थिएटर पर हुआ।
इस अवसर पर बोलते हुए एसटीएफ प्रमुख ने नशों की समस्या को समाप्त करने के लिए अभिाभावकों को अपने बच्चों के साथ अधिक से अधिक समय बिताने की अपील की। उन्होंने युवाओं को एक नशामुक्त, स्वस्थ और खुशहाल जीवन जीने के लिए प्रेरित भी किया।
आज यहां इस बात का खुलासा करते हुए एसटीएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस बाईक रैली का आयोजन रंग दे बसंती- ‘‘ए राईड फॉर ड्रग फ्री इंडिया’’ के नारे के तहत नशे की लत छोडऩे हेतु समाज में जागरूकता पैदा करने के लिए किया गया है। उन्होंने बताया कि इस रैली में थंपर्स कैफे के 500, पंजाब पुलिस के 20, एसटीएफ के 20 और पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ के 4 बाईक सवारों ने भाग लिया। इसी तरह की बाईक रैलियां अमृतसर, जालंधर, पटियाला, मोगा और नवांशहर जैसे शहरों में भी एक साथ निकाली गई।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि शहीद भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव जैसे युवा प्रतीक, जिन्होंने देश की स्वतंत्रता के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया, समाज को नशे की काली छाया से मुक्त करवाने हेतु प्रेरणा के स्रोत हैं। इस बाईक रैली को पूरे रास्ते लोगों द्वारा काफी प्रोत्साहन मिला तथा युवाओं और समाज के बीच एक सकारात्मक संदेश फैलाने हेतु इसकी काफी सराहना भी हुई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
नाजायज़ फीस मामला: अनुसूचित जाति आयोग द्वारा कार्यवाही के आदेश पंजाब राज्य खाद्य आयोग ने वैबसाईट की लांच रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हुए बच्ची की हुई मौत 24 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में मकान मालिकन को ठहराया कसूरवार मैडीकल स्टोर्ज की नियमित जांच के आदेश छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त नगर कौंसिल की उदासीनता से ट्रैफिक समस्या हुई विकराल सीवर की सफ़ाई करते 7 मज़दूरों की मौत पर दी श्रद्धांजलि नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी