ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी मेंबारिश और आँधी से फसल नुक्सान का जायज़ा लेने बुलाई आपदा प्रबंधन कमेटी की बैठकदेर रात तक क्लब चलाने के आरोप में पिटब्रयु ख़िलाफ़ केस दर्जमोटरसाइकिल सवार युवकों ने डिलीवरी देने जा रहे गैस एजेंसी कर्मियों को लूटा
हरियाणा

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन की हरियाणा 342 शिकायतें मिली

March 24, 2019 08:07 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने कहा कि आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के सम्बन्ध में हरियाणा राज्य में रविवार शाम साढ़े 5 बजे तक 342 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं, जिसमें से 334 शिकायतों का निश्चित समय में निपटान किया जा चुका है। केवल 8 शिकायतें अभी लंबित हैं, जिनका निपटान भी शीघ्र कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि राज्य में अभी चुनावी गतिविधियों इतनी अधिक नहीं होने के बावजूद भी आमजन ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप के माध्यम से सिस्टम में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं, यह गौरव की बात है।
उन्होंने बताया कि जिला अंबाला से 31, जिला भिवानी से 24, फरीदाबाद से 38, फतेहाबाद से 15, गुरुग्राम से 35, हिसार से 21, झज्जर से 20, जींद से 7, कैथल से 7, करनाल से 44, कुरुक्षेत्र से 8, महेन्द्रगढ़ से 3, मेवात से 6, पलवल से 1, पंचकूला से 18, पानीपत से 4, रेवाड़ी से 9, रोहतक से 14, सिरसा से 15, सोनीपत से 12 और जिला यमुनानगर से 10 शिकायतें सीविजल एप पर प्राप्त हुई हैं।
डॉ० इन्द्र जीत ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव- 2019 में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन हो और किसी भी स्थिति में आचार संहिता का उल्लंघन न हो, इसके लिए इस बार भारत निर्वाचन आयोग द्वारा आम जनता की भी भागीदारी सुनिश्चित की गई है, जिससे आमजन भी ‘‘सीविजिल’’ मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की सीधे शिकायत कर सकता है।
उन्होंने बताया कि इस नवीनतम मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से नागरिक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आमजन फोटो खींच सकता है या दो मिनट की वीडियो भी रिकॉर्ड करके इस एप पर अपलोड कर सकता है। शिकायत दर्ज करने के बाद 20 मिनट के भीतर ही संबंधित टीम लोकेशन पर पहुंच जाएगी और 100 मिनट के भीतर शिकायत का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीविजिल ऐप को एंड्राइड और आईफोन दोनों पर डाउनलोड किया जा सकता है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें