ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

ईवीएम मशीन पर वोटिंग के लाईव डेमो में लोगों ने दिखाई विशेष रुचि

March 27, 2019 10:30 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
सूचना और प्रसारण मंत्रालय के क्षेत्रीय आउटरीच ब्यूरो (आरओबी) चंडीगढ़ द्वारा चंडीगढ़ के सेक्टर 17 प्लाजा में 23 से 26 मार्च तक भारतीय निर्वाचन आयोग के स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत चार दिवसीय मतदाता जागरूकता पर आयोजित फोटो प्रदर्शनी आज संपन्न हुई। प्रदर्शनी में केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के निर्वाचन कार्यालय द्वारा ईवीएम/ वीवीपीएटी मशीनों के कामकाज का प्रदर्शन किया गया। निर्वाचन कार्यालय के विशेषज्ञों की टीम ने प्रदर्शनी के दौरान लोगों को ईवीएम/ वीवीपीएटी मशीन से मतदान के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। प्रदर्शनी में नए मतदाताओं के पहचान पत्र के लिए फार्म नंबर 6 भरने जैसी गतिविधियां भी की गई।  


आरओबी की नाटक मंडली के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान जादू के करतबों से भी लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया । इस प्रदर्शनी में चंडीगढ़ के हर वर्ग के लोगों का मतदान को लेकर विशेष रुचि देखने को मिली।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरुद्वारा साहिब को भेंट किया 25000 रुपये की मूल्य राशि का राशन रेजिडेंट व मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने समाजसेवियों को किया सम्मानित विश्व हिंदू परिषद चंडीगढ़ की "पाताल लोक" के विरुद्ध केस दर्ज करने की मांग कोरोना- नीतियां एवं नियंत्रण चंडीगढ़ का सेक्टर 38 और सेक्टर 52 संक्रमित फ्री ज़ोन घोषित प्रवासी श्रमिकों में बाँटे खरबूजे ट्रांसपोर्टर्स ने समाजसेवियों को किया सम्मानित चंडीगढ़ समूह गुरुद्वारा प्रबंधक संगठन की बैठक में लंगर सेवा का मौका देने के लिए प्रशासन का जताया आभार गुरुद्वारा नानकसर साहिब के बाबा जी ने रविन्द्र सिंह बिल्ला और उनकी टीम को सिरोपा पहना किया सम्मानित चंडीगढ: डडूमाजरा में कोरोना का पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप