ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
चंडीगढ़

जो बाजार में मिलता है वह घर में मिले, स्नैपडील का यही प्रयास: रजनीश वाही

March 27, 2019 10:29 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

जो बाजार में मिलता है वह घर में मिले, स्नैपडील का यही प्रयास है । भारत में ऑनलाइन बाजार  तेजी से बढ़ रहा है। इन्टरनेट सस्ता होने से सेल करना आसान हुआ। इसमें इन्वेस्ट कम है इसलिए यूजर को भी सस्ता पड़ता है समय की भी बचत हुई है यह बात आज रजनीश वाही सीनियर वाइस प्रेसिडेंट  ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए  कही।
 
उन्होंने बताया कि भारत में 800 बिलियन अमेरिकी डॉलर का बाजार है 2025 तक 2 ट्रिलियन डालर तक पहुंचने की उम्मीद है। अगले सात सालों मे 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर का हो जायेगा। भारत में दस प्रतिशत रिटेल और  90 प्रतिशत रिटेल असंगठित क्षेत्र द्वारा की जाती है । पंजाब में स्नैपडील पर खेल सामग्री के सबसे बड़े विक्रेता हैं । जो पूरे देश में सेवाये देते हैं जालंधर पंजाब में  विक्रेताओं द्वारा लोकप्रिय  खेल सामग्री-पंचिंग बैग,बैडमिंटन के रैकिट स्पोर्ट शूज, हैंड रैप्स और होम जिम सैट लोग खूब खरीदते हैं।
इसके अलावा  पंजाब की फुलकारी दुपटटा औरअनारकली सूट, जूती ,लुधियाना की वॉच पूरे भारत में  लोकप्रिय हैं। स्नैपडील पर भारत में  500,000 से ज्यादा क्रिेता रजिस्टर्ड हैं। पंजाब में 15 हजार सेलर हैं। पंजाब में 62 प्रतिशत लोग आज गांवों में निवास करते हैं। स्नैपडील छोटे बड़े सभी  बाजारों से सामान उपलब्ध करवाते हैं। स्नैपडील कम मूल्य के बजट के फोन इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज -स्पीकर, हैडफोन, विक्रेता के ब्रांड के फैशन एवं रोजमर्रा उपयोग का सामान किचन टूल ,गेमिंग एक्सेसरीज, स्पीकर से लेकर  एस पी लैपटॉप आदि  की खरीद के लिए स्नैपडील एक विशुद्ध बाजार है।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक एलईडी के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियाँ प्रचार करेंगे भाजपा के 2 रथ चण्डीगढ़ कांग्रेस के स्पेशल इन्वाइटी राज नागपाल झूठे वादे करने पर किरण खेर पर बरसे भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्टडी वीजा पर सेमिनार का आयोजन, सेमिनार आयोजित किया, इनोवेटिव 50 लाख के स्टार्टअप को फैमिली वीजा परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बच्चों से सीधा संवाद हवा बदलो अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित