ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

जो बाजार में मिलता है वह घर में मिले, स्नैपडील का यही प्रयास: रजनीश वाही

March 27, 2019 10:29 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री।

जो बाजार में मिलता है वह घर में मिले, स्नैपडील का यही प्रयास है । भारत में ऑनलाइन बाजार  तेजी से बढ़ रहा है। इन्टरनेट सस्ता होने से सेल करना आसान हुआ। इसमें इन्वेस्ट कम है इसलिए यूजर को भी सस्ता पड़ता है समय की भी बचत हुई है यह बात आज रजनीश वाही सीनियर वाइस प्रेसिडेंट  ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए  कही।
 
उन्होंने बताया कि भारत में 800 बिलियन अमेरिकी डॉलर का बाजार है 2025 तक 2 ट्रिलियन डालर तक पहुंचने की उम्मीद है। अगले सात सालों मे 200 बिलियन अमेरिकी डॉलर का हो जायेगा। भारत में दस प्रतिशत रिटेल और  90 प्रतिशत रिटेल असंगठित क्षेत्र द्वारा की जाती है । पंजाब में स्नैपडील पर खेल सामग्री के सबसे बड़े विक्रेता हैं । जो पूरे देश में सेवाये देते हैं जालंधर पंजाब में  विक्रेताओं द्वारा लोकप्रिय  खेल सामग्री-पंचिंग बैग,बैडमिंटन के रैकिट स्पोर्ट शूज, हैंड रैप्स और होम जिम सैट लोग खूब खरीदते हैं।
इसके अलावा  पंजाब की फुलकारी दुपटटा औरअनारकली सूट, जूती ,लुधियाना की वॉच पूरे भारत में  लोकप्रिय हैं। स्नैपडील पर भारत में  500,000 से ज्यादा क्रिेता रजिस्टर्ड हैं। पंजाब में 15 हजार सेलर हैं। पंजाब में 62 प्रतिशत लोग आज गांवों में निवास करते हैं। स्नैपडील छोटे बड़े सभी  बाजारों से सामान उपलब्ध करवाते हैं। स्नैपडील कम मूल्य के बजट के फोन इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज -स्पीकर, हैडफोन, विक्रेता के ब्रांड के फैशन एवं रोजमर्रा उपयोग का सामान किचन टूल ,गेमिंग एक्सेसरीज, स्पीकर से लेकर  एस पी लैपटॉप आदि  की खरीद के लिए स्नैपडील एक विशुद्ध बाजार है।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित एम.एल.कौसर के 89वीं जयंति पर फोटो प्रदर्शनी एवं गजलो से सजेगी महफिल आधुनिक जीवनशैली में आयुर्वेद व योग के महत्व पर आख्यान दिया डॉ. कपिला ने नगर निगम निरीक्षकों से तंग दुकानदारों ने नारेबाजी की, दुकानों को बंद रखा सैलानियों के लिए दि रोडटिप्सको ने चंडीगढ़ चैप्टर की शुरूआत की निर्जला एकादशी पर श्री सनातन धर्म मंदिर-45 में महिला संकीर्तन मंडल द्वारा कीर्तन किया गया