ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
हरियाणा

आचार संहिता उल्लंघन की सूचना हेतु सीविजल एप से रिकॉर्ड की जा सकती है

March 28, 2019 12:08 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्री राजीव रंजन ने सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को हरियाणा में दूरदर्शन एवं आकाशवाणी रेडियो पर रिकॉर्डिंग और प्रसारण के लिए टाइम स्लॉट निर्धारित कर जल्द सूचित करने का आग्रह किया हैं।
श्री रंजन ने आज यहां सभी राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे, जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गई।
उन्होंने कहा कि दूरदर्शन एवं आकाशवाणी पर प्रसारण 10-10 मिनट के स्लॉट में होगा ताकि सभी राजनैतिक दलों को समान समय उपलब्ध हो सके। उन्होंने यह भी बताया कि एक प्रवक्ता को अधिकतम 20 मिनट से अधिक का समय नहीं प्रदान किया जाएगा।
बैठक में जानकारी दी गई कि दूरदर्शन, हिसार पर प्रसारण की तारीख 1 से 3 मई और आकाशवाणी रेडियो पर 6 से 8 मई निर्धारित की गई है। इसलिए सभी राजनैतिक दल जल्द से जल्द अपना टाइम स्लॉट निर्धारित कर सूचित करें ताकि आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा सके।
श्री रंजन ने कहा कि राजनैतिक दलों द्वारा निर्धारित अवधि तक टाइम स्लॉट प्राप्त होने पर 9 अप्रैल को ड्रॉ निकाला जाएगा। उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को अवगत करवाया कि हरियाणा में 16 अप्रैल से नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया आरंभ होगी। प्रक्रिया के दौरान 17 अप्रैल को महावीर जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र नहीं भरे जा सकेंगे।
श्री रंजन ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों द्वारा रैली, रोड शो तथा अन्य चुनावी प्रचार प्रसार के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लॉन्च सुविधा एप पर ऑनलाइन अनुमति ली जा सकती है। उन्होंने कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन की सूचना या शिकायत सीविजल एप के माध्यम से फोटो या वीडियो रिकॉर्ड कर की जा सकती है।
उन्होंने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे लोगों का जागरुक करें कि अगर अभी भी किसी का वोट नहीं बना है तो वे जल्द से जल्द अपना वोट बनवा लें। क्योंकि 12 अप्रैल के बाद नए वोट नहीं बनाए जाएंगे और वे मतदान से वंचित रह जाएंगे। वोट बनवाने के लिए फॉर्म-6 ऑनलाइन भर कर या बीएलओ के पास जाकर भी अपना वोट बनवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि आमजन को वोटर हेल्पलाइन टोल फ्री नम्बर 1950 के बारे में भी जागरुक करें। इस नंबर पर वे अपने वोट बनवाने, मतदाता सूची में दर्ज अपना नाम इत्यादि बारे जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री रंजन ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदाता नैतिकता के आधार पर अपने मत का प्रयोग करें। वे किसी प्रलोभन में न आएं और सही व श्रेष्ठ उम्मीदवार को अपना वोट दें।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
भर्ती रैलियों के लिए सेना अधिकारियों को सहयोग देने के लिए उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा मुक्त विद्यालय अंक सुधार परीक्षा के लिए 24 जून से आवेदन आनलाइन प्रशिक्षण ले रहे 22 आईपीएस अधिकारियों ने की हरियाणा पुलिस महानिदेशक से मुलाकात गलत ताले की चाबी लिए घूम रहे हैं दुष्यंत: विज ट्रैफिक यूनिट को 25 नई मोटर साईकिलें दी होन्डा कम्पनी ने विमान दुर्घटना में शहीद हुए हरियाणा के लेफ्टिनेंट पायलट आशीष तंवर के परिजनों को मुख्यमंत्री ने बंधाया ढांढस सेना में भर्ती 20 से 30 अगस्त तक तेजली खेल परिसर यमुनानगर में नवजात शिशु की मेडीकल केयर देश में अभी भी चिंताजनक: डा. भकू दौलतपुरिया का त्याग पत्र स्वीकार, फतेहाबाद विधानसभा सीट हुई रिक्त जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के दो कर्मी को पदोन्नत