ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
राष्ट्रीय

5 किमी लम्बी मानव श्रंखला बनाकर 6 मई को शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया

March 29, 2019 10:52 AM

भरतपुर, फेस2न्यूज:
जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ0 आरूषि अजेय मलिक की पहल पर भरतपुर शहर में गुरूवार को लगभग 6 हजार लोगोें ने स्वीप मानव श्रंखला बनाकर 6 मई को शत-प्रतिशत मतदान का संकल्प लिया।
सुबह 9 से 10 बजे तक बनायी गयी इस स्वीप मानव श्रंखला में प्रतिभागी ने कलेक्ट्रेट परिसर से बिजलीघर चैराहा, मानसिंह सर्किल, कन्नी गुर्जर चैराहा, सूरजपोल चैराहा, आरबीएम तिराहा, नई मण्डी सर्किल, चाॅदपोल चैराहा, कुम्हेर गेट, तोप तिराहा से हीरादास बस स्टेण्ड तक चेन बनाकर खडे रहे। उनके हाथों में शत-प्रतिशत मतदान और स्वीप शुभंकर ‘‘वोट चिरैया’’ की तख्तियाॅं व बैनर थे। वे वोट भरतपुर वोट के नारे भी लगा रहे थे। आमजन ने अपने घरों और प्रतिष्ठानों से पुष्पवर्षा कर मानव श्रंखला में शामिल लोगों का स्वागत किया तथा जिला निर्वाचन अधिकारी तथा सभी प्रतिभागियों का इस आयोजन के लिये आभार प्रकट किया।
इस विशाल स्वीप मानव श्रंखला का अवलोकन जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. आरूषि अजेय मलिक ने खुली जिप्सी से किया तथा कई जगह रूक कर प्रतिभागियों का हौसला बढाया। उनके साथ में उप जिला निर्वाचन अधिकारी नारायण सिंह चारण, स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएल रमण, प्रशिक्षु आईएएस अक्षय कुमार गोदारा एवं सौम्या झा थीं। शिक्षा विभाग, काॅलेज शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, एनसीसी, स्टाउट एवं एनएसएस, नगर निगम, परिवहन विभाग सहित अन्य विभागों एवं सामाजिक संस्थाओं के सम्भागियों ने इस स्वीप मानव श्रंृखला में बढ-चढ कर हिस्सा लिया। इस स्वीप मानव श्रंृखला को देखकर ऐसा लग रहा था कि आगामी 6 मई को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के लोकतंत्र का पर्व मानो साक्षात् दिखाई दे रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
जनता की अदालत में फैसला अभी बाकी है रेरा में अधिकारी होने के बावजूद भी उपभोक्ता मंच में सुने जा सकते है हाउसिंग मामले डेबिट कार्ड से भुगतान पर उपभोक्ता से शुल्क वसूली अवैध राष्‍ट्रपति ने महावीर जयंती की पूर्व संध्‍या पर देशवासियों को बधाई दी जयराम सरकार का एक साल का कार्यकाल शानदार : सुरेश कश्यप उत्तर ही नहीं दक्षिण भारत में भी कांग्रेस के पक्ष में माहौल: पराग शर्मा ज़ीरकपुर में नियम तोड़ते डिस्को मालिकों से लोग परेशान, पुलिस प्रशासन मेहरबान राष्ट्रीय प्रतिष्ठित महिला पुरस्कार 2019 समरोह में महिलाओं ने साबित कर दिया कि वह कमजोर नहीं जलियांवाला बाग नरसंहार शताब्दी मनाने के संबंध में फोटो प्रदर्शनी अन्तर्राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक प्रारम्भ, वर्षभर होने वाले कार्यक्रमों की बनेगी रूपरेखा