ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
पत्नी ने ही प्रेमी संग मिलकर पति की कर दी हत्या, ब्लाइंड मर्डर केस की सुलझी गुत्थी नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री आईसीआईसीआई बैंक ने शिमला में लांच किया ‘इंस्टाआटो लोन’और ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’जीरकपुर में भाजपा और रखड़ा को बड़ा झटका, 26 कार्यकरिणी सदस्यों ने दिया इस्तीफामहिला मंडल द्वारा श्री हनुमान जन्मोत्सव बड़ी श्रृद्धा के साथ मनाया गयाजनता की अदालत में फैसला अभी बाकी हैसीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध'एशियन यूथ नैटबॉल चैंपियनशिप'जापान में, खिलाडिय़ों के लिए कैंप व ट्रॉयल बठिंडा स्पोर्टस अकेडमी में
चंडीगढ़

आशिष ने प्रकृति के सुख-द़:ख को कैमरे की ऑख से बयां किया परवाज में

March 29, 2019 09:31 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
आशिष प्रकृति के सुख द़:ख को कैमरे की ऑख से बयां करने में माहिर हैं। वह प्रकृति की कोमलता नन्हें फूलों में और ओस के बूदों को अनमोल मोती के रूप में खूबसूरती से कैद किया है सूर्योंदय और चांदनी रात केअद्भुत दृश्यों को दर्शाया है वही एक विशालकाय वृक्ष को कटा हुआ पड़ा देखकर इस फोटो कलाकार का मन व्यथित हो गया और झट से इसे कॅमरे में कैद कर लिया । वृक्ष के दु:ख से अपने मन की भावना को आशिष ने बखूबी व्यक्त किया है।
आज यहॉ सेक्टर-दस म्युजियम आर्ट गैलरी में आशिष राज ने अपने फोटोग्राफ्स की पहली एग्जीबिशन - ‘परवाज’ लगाई गई जिसमें फोटो तकनीक और कला क  उत्तम समावेश है और अपने आसपास की प्राकृृतिक छटा  में उन्होंने प्रकति के विभिन्न रूपों को पेश किया । हर फोटो जीवन से जुड़ा है। आंतरिक्ष ,बादल, पक्षी, लैंडस्केप, सूर्य, वनस्पति, प्रकृति का हर स्वरुप भावों से ओतप्रोत है। में हर क्षण के पलों कीकहानियों को सांझा किया है।
पक्षियों की उड़ान, आसमां के विभिन्न रंग, मंदिरों और गिरजाघरों के वास्तु तत्वों, स्मारकों की बीती धरोहर, शरद ऋतु में नंगे चिनार के पेड़, कोसी नदी की चट्टानों में पानीके बहाव से बने प्राकृतिक निशान, किन्नू से लदे पेड़, फोटोग्राफी में आशिष ने जीवन भर दिया ।
फोटो आर्टिस्टि आशिष  राज के विषय में: जुनून और प्रतिभा वाले 53 वर्षीय आशिष राज शिक्षा से एक वकील, व्यावसाय से एक व्यापारी और स्वेच्छा से एक किसान व समाजसेवी हैं जबकि दिल से एक कलाकार हैं। घूमने फिरने के शौकीनआशिष की अन्य रुचियों में खेल, संगीत, ऑटोमोबाईल, खेती और फोटाग्राफी शामिल हैं जो उन्हें अपने काम और जीवन के प्रति नया दृष्टिकोण प्रदान करती है। 
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक एलईडी के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियाँ प्रचार करेंगे भाजपा के 2 रथ चण्डीगढ़ कांग्रेस के स्पेशल इन्वाइटी राज नागपाल झूठे वादे करने पर किरण खेर पर बरसे भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्टडी वीजा पर सेमिनार का आयोजन, सेमिनार आयोजित किया, इनोवेटिव 50 लाख के स्टार्टअप को फैमिली वीजा परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से बच्चों से सीधा संवाद हवा बदलो अभियान के तहत कार्यशाला आयोजित