ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

आशिष ने प्रकृति के सुख-द़:ख को कैमरे की ऑख से बयां किया परवाज में

March 29, 2019 09:31 PM
चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री
आशिष प्रकृति के सुख द़:ख को कैमरे की ऑख से बयां करने में माहिर हैं। वह प्रकृति की कोमलता नन्हें फूलों में और ओस के बूदों को अनमोल मोती के रूप में खूबसूरती से कैद किया है सूर्योंदय और चांदनी रात केअद्भुत दृश्यों को दर्शाया है वही एक विशालकाय वृक्ष को कटा हुआ पड़ा देखकर इस फोटो कलाकार का मन व्यथित हो गया और झट से इसे कॅमरे में कैद कर लिया । वृक्ष के दु:ख से अपने मन की भावना को आशिष ने बखूबी व्यक्त किया है।
आज यहॉ सेक्टर-दस म्युजियम आर्ट गैलरी में आशिष राज ने अपने फोटोग्राफ्स की पहली एग्जीबिशन - ‘परवाज’ लगाई गई जिसमें फोटो तकनीक और कला क  उत्तम समावेश है और अपने आसपास की प्राकृृतिक छटा  में उन्होंने प्रकति के विभिन्न रूपों को पेश किया । हर फोटो जीवन से जुड़ा है। आंतरिक्ष ,बादल, पक्षी, लैंडस्केप, सूर्य, वनस्पति, प्रकृति का हर स्वरुप भावों से ओतप्रोत है। में हर क्षण के पलों कीकहानियों को सांझा किया है।
पक्षियों की उड़ान, आसमां के विभिन्न रंग, मंदिरों और गिरजाघरों के वास्तु तत्वों, स्मारकों की बीती धरोहर, शरद ऋतु में नंगे चिनार के पेड़, कोसी नदी की चट्टानों में पानीके बहाव से बने प्राकृतिक निशान, किन्नू से लदे पेड़, फोटोग्राफी में आशिष ने जीवन भर दिया ।
फोटो आर्टिस्टि आशिष  राज के विषय में: जुनून और प्रतिभा वाले 53 वर्षीय आशिष राज शिक्षा से एक वकील, व्यावसाय से एक व्यापारी और स्वेच्छा से एक किसान व समाजसेवी हैं जबकि दिल से एक कलाकार हैं। घूमने फिरने के शौकीनआशिष की अन्य रुचियों में खेल, संगीत, ऑटोमोबाईल, खेती और फोटाग्राफी शामिल हैं जो उन्हें अपने काम और जीवन के प्रति नया दृष्टिकोण प्रदान करती है। 
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित एम.एल.कौसर के 89वीं जयंति पर फोटो प्रदर्शनी एवं गजलो से सजेगी महफिल आधुनिक जीवनशैली में आयुर्वेद व योग के महत्व पर आख्यान दिया डॉ. कपिला ने नगर निगम निरीक्षकों से तंग दुकानदारों ने नारेबाजी की, दुकानों को बंद रखा सैलानियों के लिए दि रोडटिप्सको ने चंडीगढ़ चैप्टर की शुरूआत की