ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

मैं भी चौकीदार हूँ अभियान के तहत प्रधानमंत्री देशभर के लोगों से संवाद करेंगे

March 29, 2019 09:34 PM

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के च्च्मैं भी चौकीदार हूँ , अभियान के तहत प्रधानमंत्री देशभर के 500 स्थानों पर वीडियों कान्फ्रेंसिंग के द्वारा लोगों से सीधा सवांद करेंगे जिसके तहत चंडीगढ़ में भी यह संवाद 31 मार्च को 5 बजे से 7 बजे तक प्रदेश कार्यालय कमलम में आयोजित किया जायेगा। जिसकी जानकारी आज प्रैसवार्ता द्वारा प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन सांसद किरण खेर, और पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने प्रदान की।

प्रधानमंत्री की पहल पर मैं भी चौकीदार: खेर, नागरिकों के सम्मान की रक्षा करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार : टंडन, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे बड़े चौकीदार हैं : जैन

इस अवसर पर शहर के महापौर राजेश कालिया, महासचिव चन्द्रशेखर सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे। इस अवसर पर चण्डीगढ़ में भी च्च्मैं भी चौकीदार हूँज्ज् मुहिम का विधिवत् आगाज किया गया जिसके लिए पार्टी के उपाध्यक्ष हरिशंकर मिश्रा को इस मुहिम का संयोजक नियुक्त किया गया है।

प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई च्च्मैं भी चौकीदार हूँज्ज् मुहिम के तहत पूरा देश अपने आपको चौकीदार कहने में गौरव महसूस कर रहा है। लेकिन भ्रष्टाचार में डूबी कांग्रेस व अन्य विपक्षी पार्टियाँ द्वारा चौकीदार की परिभाषा का अपमान किया जा रहा है। हर वह व्यक्ति जो गरीबी, भ्रष्टाचार,्र गंदगी, आतंकवाद व अन्य सामाजिक बुराईयों से लड़ रहा है वह चौकीदार है।

प्रधानमंत्री ने भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े होकर एक सेवादार की तरह देश की 130 करोड़ जनता की सेवा करने का प्रण लिया और उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने व जनता की हकों पर डाका न डालने देना एक चौकीदार का ही काम है और नरेन्द्र मोदी यह चौकीदारी बाखुबी निभा रहे हैं। इस प्रकार देश का हर नागरिक प्रधानमंत्री के साथ देश सेवा में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए स्वयं को चौकीदार कहने में गर्व महसूस कर रहा है। चौकीदार का काम कामदार कर सकते हैं नामदार नहीं।उन्होंने बताया कि 31 मार्च को शाम 5 बजे से प्रधानमंत्री देश के 500 स्थानों से आम लोगों के साथ सीधा संवाद करेंगे जिसमें से 16 स्थानों पर दो तरफा बात करेंगे।

संजय टंडन ने यह भी जानकारी दी कि पार्टी आगामी कुछ दिनों में डॉक्टर, शिक्षिकों, अधिवक्ताओं, पूर्व सैनिकों, सीए, कम्पनी सैक्रेटरी, वित्त विशेषज्ञ, उद्योगिक एवं व्यापारियों के बीच मैं भी चौकीदार हूँ विषय पर बैठक करके इनको देश की और जनता की सेवा हेतु प्रेरित करेंगे तथा मैं भी चौकीदार हूँ मुहीम से जोड़ा जायेगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटक, वीर रस कवि सम्मेलन, प्रभात फेरी, छोटे-छोटे ग्रुप द्वारा मोटर साइकिल रैली, साइकिल रैली आदि जन-जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।इस अवसर पर सांसद किरण खेर ने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर मैं भी चौकीदार हूँ शुरू किया गया है। लेकिन बड़े शर्म की बात है कि जमानत पर चल रहे कांग्रेसी व अन्य विपक्षी नेता प्रधानमंत्री व भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं को बड़े गलत तरीके से संबोधित कर रहे हैं और चौकीदार शब्द का मजाक उड़ा रहे हैं।

70 साल से जो करते आ रहे हैं उनका जवाब है मैं भी चौकीदार हूँ इनको नरेन्द्र मोदी जैसा चौकीदार ठीक नहीं लगता क्योंकि इनको देश लूटने के लिए खुली छूट चाहिए। लेकिन आज देश का हर नागरिक नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर ही नहीं बल्कि दिल से दिल मिलाकर आगे बढ़ रहा है। उन्होंने नारा दिया कि चण्डीगढ़ की एमपी होने के नाते मैं भी चौकीदार हूँ।

इस अवसर पूर्व सांसद सत्यपाल जैन ने कहा कि राहुल गांधी व अन्य विपक्षी नेता प्रधानमंत्री का मजाक उड़ाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन आज देश की रक्षा में देश का हर व्यक्ति स्वयं को चौकीदार समझकर गौरव महसूस कर रहा है। इन भ्रष्टाचारियों से देश की रक्षा करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सबसे बड़े चौकीदार हैं।चण्डीगढ़ से सांसद की टिकट के उम्मीदवारी के संबंध में पुछे गए एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम तीनों के नाम पार्टी की केन्द्रीय कमेटी को भेज दिये गए हैं। केन्द्रीय कमेटी जिसको भी कमल का फूल पकड़ा देगी सभी उसके साथ चलेंंगे और सब पार्टी के अनुशासित सिपाही हैं। पार्टी का निर्णय सर्वोपरी होगा। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित एम.एल.कौसर के 89वीं जयंति पर फोटो प्रदर्शनी एवं गजलो से सजेगी महफिल आधुनिक जीवनशैली में आयुर्वेद व योग के महत्व पर आख्यान दिया डॉ. कपिला ने नगर निगम निरीक्षकों से तंग दुकानदारों ने नारेबाजी की, दुकानों को बंद रखा सैलानियों के लिए दि रोडटिप्सको ने चंडीगढ़ चैप्टर की शुरूआत की निर्जला एकादशी पर श्री सनातन धर्म मंदिर-45 में महिला संकीर्तन मंडल द्वारा कीर्तन किया गया