ENGLISH HINDI Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
 
मनोरंजन

सात दशक पीछे धकेलती प्रेम कहानी फिल्म ‘यारा वे’

April 02, 2019 09:39 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

फिल्म ‘यारा वे’ फिल्म भारत-पाक दोनों देशों के बीच सात दशक पीछे धकेलती प्रेम कहानी और दोस्ती को उजागर करेगी।  1940 के दशक में आधारित इस पीरियड ड्रामा है। यहॉ यह कहना जरूरी है कि यह फिल्म ऐसे समय  बनाई है कि देश में पाक और भारत के आपसी रिश्ते  खून से सने हैं दोस्ती और प्रेम तो दूर की बात है। साहित्य समाज का दर्पण होता है कलाकार भी समाज और देश का हिस्सा हेैं।

 आज सरहद पर जवानो और युवाओं को प्रेम  से ज्यादा मोटीवेंशन की जरूरत है। यारा वे फिल्म में मुख्य भूमिका में युवराज हंस, गगन कोकरी, मॉनिका गिल और रघवीर बोली के अलावा स्टार कास्ट में योगराज सिंह, सरदार सोही, निर्मल ऋषि, हॉबी धालीवाल, मलकीत रॉनी, सीमा कौशल, बीएन शर्मा, गुरप्रीत कौर भंगू और राणा जंग बहादुर जैसे प्रतिभाशाली कलाकार भी मौजूद हैं। इसकी कहानी लिखी है रुपिंदर इंदरजीत ने और इसे प्रोड्यूस किया है गोल्डन ब्रिज फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट प्रा. लि. के बल्ली सिंह काकर ने।

गगन कोकरी, फिल्म के एक्टर ने कहा, यारा वे एक बहुत अनोखा कांसेप्ट है  यह एक पीरियड फिल्म है जो ऐसे समय में आधारित है जब लोग और रिश्ते बेहद पवित्र, साफ-दिल, और शर्तरहित होते थे। मोनिका गिल, खूबसूरत अदाकारा नसीबो के किरदार में हैं । मोनिका ने अपने विचार साँझा करते हुए कहा, यारा वे एक एक्टर के तौर पर शायद मेरे लिए सबसे सफल काम रहा है।  फिल्म की झलक और जजबात बेशक बहुत साधारण हैं पर उस समय को दिखाना बेहद मुश्किल था जिसके बारे में हमने सिर्फ अपने दादा-दादी से सुना है। मुझे उम्मीद है कि लोग नसीबो के किरदार से जुड़ पाएंगे और जरूर पसंद करेंगे। फिल्म के बारे में निर्देशक राकेश मेहता ने कहा, इस फिल्म में जबात, ड्रामा, रोमांस और कॉमेडी का बेहतरीन मिश्रण है और यह भारत-पाक विभाजन के मुश्किल वकत में स्थापित है।

भारत और पाकिस्तान के बीच हमेशा इतनी कड़वाहट नहीं थी और हमने उस समय को याद करने की कोशिश की है जब दोनों देशों के बीच भाईचारा था।  हमने उस समय को दिखाने की कोशिश की है और उम्मीद करते हैं कि यारा वे दर्शकों की अपेक्षाओं पर खरी उतरेगी। यारा वे हमारा पहला प्रोजेक्ट है और हमने उसे सच्चाई के करीब रखने की भरपूर कोशिश की है।  मुझे राकेश मेहता जी के दृष्टिकोण और रिसर्च पर पूरा भरोसा है और सभी अदाकारों ने इस फिल्म के सेट पर शाट प्रतिशत मेहनत की है। मुझे यकीन है कि इस फिल्म को दर्शकों का प्यार ज़रूर मिलेगा और हम वादा करते हैं कि ऐसे ही कुछ अनोखे कांसेप्ट की फिल्में आगे भी रुपहले परदे पर लेकर आएंगे, बल्ली सिंह काकर, फिल्म के निर्माता ने कहा।  फिल्म यारा वे 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और मनोरंजन ख़बरें
गायिका निशी सिंह और कंपोजर गुरमीत सिंह का नया गाना सोनेया-मनमोनेया चंद घंटों में ही हुआ वायरल किरोवस्क स्की रिजॉर्ट में आयोजित फर्स्ट पावर ऑफ कलर फेस्टिवल में करीब 10,000 लोगों ने लिया हिस्सा डॉ. गगन सिंह जम्वाल ने खूब बाँधा समा.. दस वर्षीय मयंक खन्ना द्वारा रचित व गाए रैप गीत चाइल्ड एंथम का पोस्टर जारी, 30 को होगा रिलीज़ गाना शॉर्ट फिल्म सुंदरवन की सुंदरी का गाना 'फ्लिप' सोशल मीडिया पर मचा रहा धूम शार्ट फिल्म `सुंदरवन की सुंदरी’ इसी महीने होगी रिलीज पंजाबी फिल्म बुद्ध सिंह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी फुलकारी मीडिया के गीत चूड़़ा में नजर आएंगी रेनबो लेडीज क्लब की महिलाएं 'मंगू, द फाइटर' का ट्रेलर, पोस्टर रिलीज सामाजिक बुराइयों को उजागर करती हिंदी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘गेस्ट अनवांटेड’ ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार