ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
राष्ट्रीय

अनाथ बच्चों के उत्थान के लिए साइकिल से 32 हजार किलोमीटर यात्रा पर निकला समित पठारे

April 03, 2019 06:58 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

महाराष्ट्र के समित पठारे नाम का एक शख़्स जो साइकिल पर 32 हजार किलोमीटर यात्रा पर  निकला है, का मकसद उन बच्चों के लिए पैसे जुटाना है, जो बेघर और अनाथ हैं।

 जीरकपुर पहुंचे समित पठारे जो भारतीय रेलवे साउथ सैन्ट्रल डिवीजन में बतौर जूनियर इंजीनियर के तौर पर कार्यरत हैं, ने बताया कि वह 6 महीने की छुट्टी लेकर 2 जनवरी को मुम्बई से निकले थे और गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा होते हुए बुधवार यहाँ पहुचे हैं और वीरवार वे चंडीगढ़ से होते हुए शिमला व देहरादून के लिए निकलेंगे। उन्होंने बताया कि उनका लक्ष्य 32 हजार किलोमीटर का सफर तय कर वापिस मुंबई पहुँचने का है।

उन्होंने बताया कि इस यात्रा के लिए उन्होंने किसी से कोई मदद नहीं ली है और अपनी जमा पूंजी खानपान व समाजसेवियों के मदद से रात को रुकने का बंदोबस्त कर लेते हैं।

समित ने बताया कि वो भारत के कई शहरों में घूमे, लेकिन उन्हें सबसे ज़्यादा पसंद पंजाब आया जहाँ लोगों ने उनके मनोबल को बढ़ावा दिया। उन्होंने बताया कि वे शिरडी के साई आश्रम के साथ लंबे समय से जुड़े हुए हैं जहाँ वो बच्चे हैं जिनमें कोई कोई बोल नहीं पाता और कोई सुन नहीं पाता, कोई चल नहीं पाता। किसी का इस दुनिया में कोई नहीं है। इस आश्रम की सेवाभाव देख उनके मन मे भी ख्याल आया और वे निकल पड़े इन अनाथ बच्चों के उत्थान की आवाज उठाने के लिए भारत परिक्रमा पर।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और राष्ट्रीय ख़बरें
योग को दिनचर्या में शामिल करने का आह्वान भारतीय नौसेनेा के लिए छह पी75 पनडुब्बियों के निर्माण के लिए अभिरूचि पत्र आमंत्रित मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. निशंक ने किया राष्ट्रीय बाल भवन संस्था का औचक निरीक्षण रीज़नल आउटरीच ब्यूरो अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कल योग सत्र का आयोजन योग मनुष्य को दीर्घ जीवन प्रदान करता है विश्व तीरंदाजी चैंपियनशिप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए भारतीय तीरंदाज सम्मानित बांग्लादेश और दक्षिण कोरिया के चैनल दूरदर्शन फ्री डिश पर चैनलों को रियलटी शो और कार्यक्रम दिखाए जाते समय बच्‍चों की भागीदारी में संयम और संवेदनशीलता बरतने की सलाह भारतीय तटरक्षक करेगा दिल्ली में 12वीं आरईसीएएपी आईएससी क्षमता निर्माण कार्यशाला की सह-मेजबानी ट्रांसपोर्ट वाहन चालकों के लिए न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता हटाने का निर्णय