ENGLISH HINDI Saturday, April 20, 2024
Follow us on
 
खेल

राष्ट्रीय चैंपिअन बनी पंजाब की नैटबॉल टीम का बरनाला पहुंचने पर भव्य अभिनंदन

April 03, 2019 09:30 PM

ढोल/ढमक्के के साथ बाज़ारों में से होते हुए जि़ला प्रशास्निक परिसर पहुंचे राष्ट्रीय विजेता नेटबॉल खिलाडिय़ों को सहायक डिप्टी कमिशनर ने दिया आशीर्वाद।

बरनाला। 
पंजाब की नैटबॉल टीम राष्ट्रीय चैंपिअन बन गई है। जिसमें से दो खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह (टीम के उप-कप्तान) और अमरीक ख़ान बरनाला जिला से संबन्धित हैं। जिनका बरनाला पहुचने पर भारी स्वागत किया गया। खिलाडिय़ों के साथ ऑफीशियल खुशदीप सिंह व पंजाब नैटबॉल टीम प्रबंधक अखिलेश बांसल (जर्नलिस्ट) भी शामिल थे।
 
 
 
स्वर्ण पदक सहित खिलाडिय़ों का बरनाला पहुंचने पर अभिनंदन बरनाला प्रैस क्लब जिला बरनाला के प्रधान रजिंदर सिंह बराड़ ने किया। इस मौके प्रैस क्लब के पदाधिकारिओं समेत समूह पत्रकार भाईचारा भी उपस्थित था।
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महा सचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, नैटबॉल खिलाड़ी सुखचैन सिंह चेनी, इलाका की कई समाजसेवी और खेल संस्थाओं के अहुदेदार भी उपस्थित थे। जिन्होंने खिलाडिय़ों और प्रबंधकों को बधाई दी। 
उल्लेखनीय है कि गत दिनों 23 मार्च से 26 मार्च 2019 तक कर्नाटक प्रांत की राजधानी बेंगलुरु स्थित कोरामंगला इंडोर स्टेडियम में नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल (पुरुष/महिला) 2018-19 चैंपिअनशिप का अयोजन किया गया था। जिसमें भाग लेने के लिए देशभर से 30 राज्यों की टीमों के खिलाड़ी उपस्थित हुए थे।
पंजाब के पुरुष व महिला खिलाडिय़ों की टीम 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के बैनर तलेे पहुँची थी। जहाँ पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम का आखिरी मुकाबला हरियाणा की टीम के साथ हुआ। पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को तीन गोल से हरा दिया और चैंपिअनशिप जीत राष्ट्रीय चैंपिअनशिप बनी।
स्वर्ण पदक हासिल कर टीम 29 मार्च को माईसरखाना-बठिंडा खेल अकादमी में पहुँची थी। जिनमें शामिल बरनाला जि़ला के दो खिलाडिय़ों का आज बरनाला पहुंचने पर स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया।  
जिला के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका एवं सहायक डिप्टी कमिश्नर रूही दुग्ग ने नैटबॉल खेल का विकास कर रही 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के प्रबंधकों/अधिकारियों और समूह खिलाडिय़ों को बधाई दी है। 
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल का कहना है कि उनकी संस्था राष्ट्रीय खेल संस्था नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा मान्यता प्राप्त है। और एनएफआई अंर्तराष्ट्रीय नेटबॉल फेडरेशन, एशियन नेटबॉल फेडरेशन, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन तथा युवक सेवाएं एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त हैं। पंजाब में खेल से संबंधित सभी अधिकार नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के पास हैं।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता