ENGLISH HINDI Wednesday, February 26, 2020
Follow us on
 
खेल

राष्ट्रीय चैंपिअन बनी पंजाब की नैटबॉल टीम का बरनाला पहुंचने पर भव्य अभिनंदन

April 03, 2019 09:30 PM

ढोल/ढमक्के के साथ बाज़ारों में से होते हुए जि़ला प्रशास्निक परिसर पहुंचे राष्ट्रीय विजेता नेटबॉल खिलाडिय़ों को सहायक डिप्टी कमिशनर ने दिया आशीर्वाद।

बरनाला। 
पंजाब की नैटबॉल टीम राष्ट्रीय चैंपिअन बन गई है। जिसमें से दो खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह (टीम के उप-कप्तान) और अमरीक ख़ान बरनाला जिला से संबन्धित हैं। जिनका बरनाला पहुचने पर भारी स्वागत किया गया। खिलाडिय़ों के साथ ऑफीशियल खुशदीप सिंह व पंजाब नैटबॉल टीम प्रबंधक अखिलेश बांसल (जर्नलिस्ट) भी शामिल थे।
 
 
 
स्वर्ण पदक सहित खिलाडिय़ों का बरनाला पहुंचने पर अभिनंदन बरनाला प्रैस क्लब जिला बरनाला के प्रधान रजिंदर सिंह बराड़ ने किया। इस मौके प्रैस क्लब के पदाधिकारिओं समेत समूह पत्रकार भाईचारा भी उपस्थित था।
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महा सचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल, नैटबॉल खिलाड़ी सुखचैन सिंह चेनी, इलाका की कई समाजसेवी और खेल संस्थाओं के अहुदेदार भी उपस्थित थे। जिन्होंने खिलाडिय़ों और प्रबंधकों को बधाई दी। 
उल्लेखनीय है कि गत दिनों 23 मार्च से 26 मार्च 2019 तक कर्नाटक प्रांत की राजधानी बेंगलुरु स्थित कोरामंगला इंडोर स्टेडियम में नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा 36वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल (पुरुष/महिला) 2018-19 चैंपिअनशिप का अयोजन किया गया था। जिसमें भाग लेने के लिए देशभर से 30 राज्यों की टीमों के खिलाड़ी उपस्थित हुए थे।
पंजाब के पुरुष व महिला खिलाडिय़ों की टीम 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के बैनर तलेे पहुँची थी। जहाँ पंजाब के पुरुष वर्ग की टीम का आखिरी मुकाबला हरियाणा की टीम के साथ हुआ। पंजाब की टीम ने हरियाणा की टीम को तीन गोल से हरा दिया और चैंपिअनशिप जीत राष्ट्रीय चैंपिअनशिप बनी।
स्वर्ण पदक हासिल कर टीम 29 मार्च को माईसरखाना-बठिंडा खेल अकादमी में पहुँची थी। जिनमें शामिल बरनाला जि़ला के दो खिलाडिय़ों का आज बरनाला पहुंचने पर स्नेहपूर्ण स्वागत किया गया।  
जिला के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फूलका एवं सहायक डिप्टी कमिश्नर रूही दुग्ग ने नैटबॉल खेल का विकास कर रही 'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के प्रबंधकों/अधिकारियों और समूह खिलाडिय़ों को बधाई दी है। 
'नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब' के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल का कहना है कि उनकी संस्था राष्ट्रीय खेल संस्था नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई) द्वारा मान्यता प्राप्त है। और एनएफआई अंर्तराष्ट्रीय नेटबॉल फेडरेशन, एशियन नेटबॉल फेडरेशन, भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन तथा युवक सेवाएं एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार से मान्यता प्राप्त हैं। पंजाब में खेल से संबंधित सभी अधिकार नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के पास हैं।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजन 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप : पुरुष वर्ग ने दूसरा स्थान और महिला वर्ग ने हासिल किया तीसरा स्थान हरियाणा बना नैटबॉल चैंपिअन: दूसरे स्थान पर रहीं पुरुष वर्ग में पंजाब और दिल्ली की टीमों को मिली सिल्वर ट्राफी अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज़ सिमरनजीत कौर की माँ को 1.50 लाख के चैक की भेंट नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल श्री आनंदपुर साहिब की धरती पर चार दिवसीय 37वीं सीनियर नेश्नल नैटबॉल चैंपिअनशिप का शानोशौकत से आगाज सिख फ़ुटबॉल कप के मैचों में पटियाला ने संगरूर और बरनाला ने मानसा को हराया वार्षिक चयन स्पर्धा 4 से 6 फरवरी तक हरियाणा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी गिरी सेंटर हिसार में जुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल किया संदीप सिंह पहुंचे चंडीगढ़ लॉन टेनिस एसोसिएशन कम्पलैक्स,खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया