ENGLISH HINDI Thursday, June 27, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
हिमाचल प्रदेश

कांगड़ा लोकसभा सीट से मंत्री किशन कपूर और कांग्रेस के विधायक पवन काजल के बीच मुकाबला

April 03, 2019 09:58 PM
धर्मशाला(विजयेन्दर शर्मा)।
हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा लोकसभा सीट से भाजपा के मंत्री किशन कपूर और कांग्रेस के विधायक पवन काजल के बीच मुकाबला है। कांग्रेस चुनाव समिति ने अब तक राज्य की कुल चार लोकसभा सीटों में से तीन के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।
 
 
पार्टी ने 29 मार्च को पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुखराम के पोते और राज्य के मंत्री अनिल शर्मा के बेटे आश्रय शर्मा को मंडी और कर्नल धनी राम शांडिल्य को शिमला (सुरक्षित) सीट से उतारने की घोषणा की थी। पार्टी ने अभी तक हमीरपुर से अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं की है जहां से भाजपा के युवा चेहरा अनुराग ठाकुर प्रत्याशी हैं। 
भाजपा ने पछाड विधायक सुरेश कश्यप (शिमला सुरक्षित) वर्तमान सांसद रामस्वरूप शर्मा (मंडी), मंत्री किशन कपूर (कांगड़ा) और वर्तमान सांसद अनुराग ठाकुर (हमीरपुर) को मैदान में उतारा है। पवन काजल कांगड़ा से कांग्रेस के वर्तमान विधायक हैं। वह 2012 में राज्य विधानसभा के लिए भी निर्वाचित हुये थे। राज्य में अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होगा।
वहीं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा ने पवन काजल को कांगड़ा-चंबा लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनाए जाने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। पवन काजल पिछले कुछ दिनों से श्रीलंका में छुट्टियां मना रहे थे, वे पिछले कल ही घर लौटे हैं। गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा और आशीष बुटेल पवन काजल के साथ मटौर चौक तक रोड शो निकालेंगे। मटौर में कांग्रेस ने जनसभा भी रखी है। माना जा रहा है कि जीएस बाली भी रोड शो में शामिल होंगे। पवन काजल और सुधीर शर्मा ने बताया कि चार अप्रैल को गगल एयरपोर्ट से लेकर मटौर चौक तक रोड शो के जरिये कांग्रेस चुनावी प्रचार का शुरुआत करेगी।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें