ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
चंडीगढ़

नई पार्टी जसपा में चंडीगढ़ से सतीश कुमार प्रत्याशी, संगरूर से जगमोहन, लुधियाना से मुकेश कुमार चुनाव मैदान में

April 04, 2019 11:55 AM
चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।
जाति आधारित आरक्षण के मुद्दे पर सभी राजनीतिक दलों से निराश जनरल समाज के लोगों ने जनरल समाज पार्टी की स्थापना की।  पत्रकारों से बातचीत में जनरल समाज पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष सुरेश गोयल, वरिष्ठ नेता राजकुमार शर्मा ने बताया कि पिछले लंबे समय से सामान्य श्रेणी के लोगों द्वारा जातिगत आरक्षण के विरोध में अदालतों में लड़ाई लड़ी जा रही है। परंतु राजनीतिक दलों की गलत नीतियों के कारण समाज में जातिवाद की खाई लगातार बढ़ती जा रही है।
उन्होंने बताया कि पिछले समय के दौरान जनरल समाज के लोगों ने नोटा दबाकर अपनी राजनीतिक शक्ति का प्रदर्शन किया और अब अपने प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है।उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार ने सामान्य वर्ग के लोगों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देते समय आठ लाख रुपए वार्षिक आमदन की सीमा तय की है जबकि दलितों के लिए ऐसी कोई सीमा नहीं है। जिससे साफ होता है कि राजनीतिक हितों की पूर्ति के लिए समाज के दो वर्गों के बीच की खाई को गहरा किया जा रहा है।
इस अवसर पर जसपा नेताओं ने जाति रहित समाज का समर्थन करने का नारा देते हुए पार्टी के नार्थ जोन प्रभारी इंजी.सतीश कुमार को चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित करते हुए कहा कि जनरल समाज पार्टी द्वारा शहर की विभिन्न कालोनियों व सैक्टरों का दौरा करके लोगों से वर्तमान सांसद किरण खेर के बारे में फीडबैक लिया जा रहा है।
सतीश कुमार ने कहा कि अब तक हुए चुनाव में अक्सर यह देखने में आया है कि जनरल समाज के लोग तन-मन-धन से चुनावी प्रत्याशियों की मदद करते हैं और बाद में यही नेता सत्ता में बैठकर आरक्षण का लाभ पहुंचाने के लिए अन्य जातियों के लोगों के हितों की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि वह गरीबों को आरक्षण दिए जाने के विरोध में नहीं है लेकिन आर्थिक रूप से मजबूत लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए।
चंडीगढ़ के लोग आज किरण खेर को लोकसभा में भेजकर पछता रहे हैं। जिसके चलते जनरल समाज पार्टी ने चंडीगढ़ के चुनावी रण में उतरने का फैसला किया है। इस अवसर पर पार्टी नेताओं पंजाब के संगरूर लोकसभा सीट से जगमोहन कृष्ण ठाकुर, लुधियाना लोकसभा सीट से मुकेश कुमार को लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया। जसपा नेताओं ने कहा कि आने वाले दिनों में पंजाब की अन्य सीटों पर भी प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी।पार्टी नेताओं ने कहा कि उनके द्वारा जल्द ही चंडीगढ़ संसदीय सीट के लिए अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया जाएगा। इस अवसर पर गुरदासपुर से पार्टी नेता  प्रीतम सिंह भट्टी, राजिंद्र गर्ग  बठिंडा, मुकेश कुमार लुधियाना, बीएलएसपी के अध्यक्ष बलवंत सिंह खालसा समेत कई नेता थे।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित