ENGLISH HINDI Thursday, June 27, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

कृति, जगप्रीत, अमनदीप और खान को मिला पत्रकार सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान

April 04, 2019 12:06 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

साहस, धैर्य, बुद्धिमत्ता, मित्रता, भरोसा, जिज्ञासु होना पत्रकार के लिए जरूरी है, निरीक्षक, समीक्षक, आलोचक दृष्टि, दूरदृष्टि,  प्रसन्नता, आशावादिता, विनोदीवृत्ति, सुरक्षात्मक दृष्टि आदि उसके व्यक्तित्व के लिए बेहद जरूरी हैं। हमारे देश में पत्रकारिता को लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में माना जाता है। क्योंकि यह जन-जन की अभिव्यक्ति को व्यक्त करने का जनतांत्रिक तरीका है। यह बात ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी व कवयित्री राजिन्द्र रोजी ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में 16वां युवा पत्रकार सम्मान दिवस के दौरान रखे।

इस दौरान प्रिंट मीडिया,इलैक्ट्रॉनिक मीडिया, वेब मीडिया व प्रिंट मीडिया के फोटोजर्नलिस्ट को उनके प्रभावशील कार्यो के लिए तथा पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मॉस कॉम पत्राचार के टॉपर छात्र को सिम्मी मरवाहा स्मृति सम्मान प्रदान किए गए। राजिन्द्र रोजी ने कहा कि पत्रकारिता क्षेत्र में बीते समय के दौरान जिस तरह से नई तकनीक आई है उसी तरह युवाओं के लिए चुनौतियां भी बढ़ी हैं।

उन्होंने बताया कि हर साल 3 अप्रैल को उनके जन्म दिवस को युवा पत्रकार सम्मान दिवस के तौर पर मनाया जाता है। ट्रस्ट अभी तक देश भर से 60 पत्रकारों को सम्मानित कर चुका है। हिन्दी प्रिंट मीडिया श्रेणी में  यमुनानगर(हरियाणा) के अमर उजाला से कौशिक खान, अंग्रेजी प्रिंट मीडिया में चंडीगढ़ के इंडियन एक्सप्रैस  से जगप्रीत संधू, वेब मीडिया में डेली पोस्ट के ठाकुर अमनदीप सिंह और पंजाब युनिवर्सिटी चंडीगढ़ से मॉस कॉम्युनिकेशन पत्राचार की इस बार की टॉपर कृति ठाकुर को ट्रस्ट की मैनेजिंग ट्रस्टी कवयित्री राजिंदर रोज़ी ने यह सम्मान प्रदान कर सम्मानित किया। 

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
काजल मंगलमुखी ने पूरे रीति रिवाज़ से बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को बनाया अपना शिष्य विश्व नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया श़िपिग में महिलाओँ की संख्या बढ़ाने को लेकर सीफेरर डे का आयोजन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू