ENGLISH HINDI Thursday, June 27, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
चंडीगढ़

पैरामेडिकल, हेमोडायलिसिस टेक्नीशियनों के लिए ट्रेनिंग वर्कशॉप आयोजित

April 04, 2019 12:08 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री

ओजस हॉस्पिटल में पेरामैडिकल स्टॉफ के लिए एक विशेष ट्रेनिंग वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में हेमोडायलिसिस टेक्नीशियनों और नर्सों को ट्रेनिंग दी गई जो कि हेमोडायलिसिस से गुजरने वाले किडनी फेलियर रोगियों की देखभाल करते हैं। वर्कशॉप में टेक्नीशियनों और नर्सों  ट्राइसिटी के पैरामेडिकल स्टाफ ने भी हिस्सा लिया वर्कशॉप के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डॉ.अजय गोयल, हैड, डिपार्टमेंट ऑफ नैफ्रोलॉजी एंड रेनल ट्रांसप्लांट, ओजस हॉस्पिटल ने कहा कि इस प्रकार का प्रशिक्षण कार्यक्रम किडनी फेलियर के मरीजों को दी जा रही देखभाल की गुणवत्ता को सुधारने और बेहतर बनाने में अत्यधिक उपयोगी है।

उन्होंने कहा कि डायबटीज और हाई ब्लड प्रेशर से पीडि़त रोगियों की संख्या तेजी से बढऩे के कारण किडनी के फेल होने के रोगियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इंटरनेशनल सोसायटी ऑफ नैफ्रोलॉजी द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, किडनी की बीमारी के कारण हर साल 24 लाख से अधिक लोगों की मौत हो जाती है।

इस अवसर पर, डॉ.हरीश गुप्ता, डायरेक्टर, ओजस हॉस्पिटल ने ओजस में रेनल ट्रांसप्लांट प्रोग्राम के बारे में भी बताया जो कि हरियाणा में ये सुविधा प्रदान करने वाले पहले अस्पतालों में से एक है। उन्होंने कहा कि ओजस सस्ती कीमत पर आम आदमी को स्वास्थ्य सेवा देने में सुधार के अपने लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध और समर्पित है। 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
काजल मंगलमुखी ने पूरे रीति रिवाज़ से बीटेक पास ट्रांसजेंडर सिमरन को बनाया अपना शिष्य विश्व नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर बच्चों को नशे से दूर रहने के लिए जागरूक किया श़िपिग में महिलाओँ की संख्या बढ़ाने को लेकर सीफेरर डे का आयोजन डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू