ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
चंडीगढ़

आयुर्वेद और ट्राईकॉलोजी की नवीनतम तकनीक पर राष्ट्रीय कॉन्फै्रंस 2019 आयोजित

April 05, 2019 09:36 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

आयुर्वेद और ट्राईकॉलोजी के नवीनतम तकनीक पर पहली राष्ट्रीय कॉन्फै्रंस 2019 का आयोजन  13 अप्रैल को नइ्र्र दिल्ली में किया जा रहा है। जहॉ देशभर से आयुर्वेदिक चिकित्सक और विशेषज्ञ भाग लेंगे। जो बालों से जुझे विज्ञान ,उनकी समस्याओं और समाधान पर आयुर्वेदिक डाक्टर, विशेषज्ञ , रिसर्चस अकैडिमिशियंस को आयुर्वेद और मॉडर्न ट्राईकॉलोजी की गहनतम समस्याओं से भी अवगत कराया जायेगा ताकि बालों से जुड़ी बीमारियों, जॉच तकनीको और दुनिया भर के तकनीशियनो के साथ चर्चा की जायेंगी।
यह जानकारी देते हुए वीएचसीए आयुर्वेद के मैनेजिगंग डायरेक्टर और कार्यक्रम केआयोजक डॉ मुकेश अग्रवाल ने  देते हुए बताया कि यह कॉन्फै्रस हेयर सांइस पर शोध कर्ताओं को उनके नवाचार शोध परिणामों के माध्यम से एक मंच प्रदान करेगी। वह आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि इस कॉन्फै्रंस  का मुख्य  उद्देश्य देशभर में ट्राईकॉलोजी  को लेकर जागरूकता पैदा करना हैं। उन्होंने बताया कि  कॉन्फ्रैंस में  आयुर्वेद विज्ञान के जाने माने एक्सपर्ट प्रो श्री नीलकंठ बाबू पेरूगू- हैदराबाद, प्रो मीता कोटेचा- जयपुर, प्रो आनंद चौधरी-बी एच यू, डा अनिल मुरारका -नई दिल्ली, प्रो प्रीति छाबड़ा -नई दिल्ली डॉ गोपाल कुमार नायर -केरल और गुडग़ांव के प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ डा सीमा ओबराय लाल- की विशेष प्रस्तुती देंगें।
इस अवसर पर डाक्टर विश्वजीत राजपूत ट्राईकॉन कॉन्फ्रैस 2019 कार्यक्रम के सचिव हैं।उन्होंने बताया कि कि इस कॉन्फै्रस देश -विदेश से विजिटर्स भाग लेंगे।  इस अवसर पर  ट्राईकॉन कॉन्फैस 2019 के कोषाध्यक्ष चंडीगढ़ के बी बी गुप्ता । कुरूक्षेत्र के मीडिया संस्थान के सहायक प्रोफेसर विशेष रूप सेआये हुए थे। डॉ मुकेश ने आगे बताया कि देश के 15 नगरों में उनके हेयर क्लीनिक चल रहे हैं 2025 तक एक हजार एसोसिएट नेटवर्क पूरा कर लेगा।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलाया हम्बल टू बी चंड़ीगढ़ीअन्स-ऐ फेसबुक ग्रुप ने हम्बल हार्ट्स मीट-2 का किया आयोजन गांव दड़ुआ से मक्खनमाजरा को जोडऩे वाली सडक़ पर हाईमास्ट लाइट की स्थापना पत्रकार प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री को दिया स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने के लिए मैमोरैंडम शूलिनी यूनिवर्सिटी रिसर्च के क्षेत्र में देश में शीर्ष स्थान पर: खोसला चण्डीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में तीन-दिवसीय योगा प्रदर्शनी शुरू यूक्रेन व रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए सेमिनार 20 जून को आईएचआरसी ने पौधारोपण अभियान चलाया समर फंक डांस नाइट आयोजित