ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
चंडीगढ़

आयुर्वेद और ट्राईकॉलोजी की नवीनतम तकनीक पर राष्ट्रीय कॉन्फै्रंस 2019 आयोजित

April 05, 2019 09:36 PM

चंडीगढ़,सुनीता शास्त्री।

आयुर्वेद और ट्राईकॉलोजी के नवीनतम तकनीक पर पहली राष्ट्रीय कॉन्फै्रंस 2019 का आयोजन  13 अप्रैल को नइ्र्र दिल्ली में किया जा रहा है। जहॉ देशभर से आयुर्वेदिक चिकित्सक और विशेषज्ञ भाग लेंगे। जो बालों से जुझे विज्ञान ,उनकी समस्याओं और समाधान पर आयुर्वेदिक डाक्टर, विशेषज्ञ , रिसर्चस अकैडिमिशियंस को आयुर्वेद और मॉडर्न ट्राईकॉलोजी की गहनतम समस्याओं से भी अवगत कराया जायेगा ताकि बालों से जुड़ी बीमारियों, जॉच तकनीको और दुनिया भर के तकनीशियनो के साथ चर्चा की जायेंगी।
यह जानकारी देते हुए वीएचसीए आयुर्वेद के मैनेजिगंग डायरेक्टर और कार्यक्रम केआयोजक डॉ मुकेश अग्रवाल ने  देते हुए बताया कि यह कॉन्फै्रस हेयर सांइस पर शोध कर्ताओं को उनके नवाचार शोध परिणामों के माध्यम से एक मंच प्रदान करेगी। वह आज चंडीगढ़ में पत्रकारों से रूबरू हुए। उन्होंने बताया कि इस कॉन्फै्रंस  का मुख्य  उद्देश्य देशभर में ट्राईकॉलोजी  को लेकर जागरूकता पैदा करना हैं। उन्होंने बताया कि  कॉन्फ्रैंस में  आयुर्वेद विज्ञान के जाने माने एक्सपर्ट प्रो श्री नीलकंठ बाबू पेरूगू- हैदराबाद, प्रो मीता कोटेचा- जयपुर, प्रो आनंद चौधरी-बी एच यू, डा अनिल मुरारका -नई दिल्ली, प्रो प्रीति छाबड़ा -नई दिल्ली डॉ गोपाल कुमार नायर -केरल और गुडग़ांव के प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ डा सीमा ओबराय लाल- की विशेष प्रस्तुती देंगें।
इस अवसर पर डाक्टर विश्वजीत राजपूत ट्राईकॉन कॉन्फ्रैस 2019 कार्यक्रम के सचिव हैं।उन्होंने बताया कि कि इस कॉन्फै्रस देश -विदेश से विजिटर्स भाग लेंगे।  इस अवसर पर  ट्राईकॉन कॉन्फैस 2019 के कोषाध्यक्ष चंडीगढ़ के बी बी गुप्ता । कुरूक्षेत्र के मीडिया संस्थान के सहायक प्रोफेसर विशेष रूप सेआये हुए थे। डॉ मुकेश ने आगे बताया कि देश के 15 नगरों में उनके हेयर क्लीनिक चल रहे हैं 2025 तक एक हजार एसोसिएट नेटवर्क पूरा कर लेगा।
 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और चंडीगढ़ ख़बरें
मानवता की सेवा जीवन जीने की खुशी देता है: संजय टंडन धूम धाम से मनाया गया ईस्टर सीपीआई (एमएल) ने विद्यार्थियों पर जबरन थोपे जा रहे हिंदी और इंग्लिश मीडियम का किया विरोध विश्व वैष्णव राज सभा के अन्तर्राष्ट्रीय वैष्णव सम्मेलन में देशी विदेशी संतों ने लिया हिस्सा चंडीगढ़ के फूड लवर्स के लिए खुला वसाबी रैमन सर्कस के कलाकारों ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक एलईडी के माध्यम से मोदी सरकार की उपलब्धियाँ प्रचार करेंगे भाजपा के 2 रथ चण्डीगढ़ कांग्रेस के स्पेशल इन्वाइटी राज नागपाल झूठे वादे करने पर किरण खेर पर बरसे भीमराव अंबेडकर की जयंती पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन स्टडी वीजा पर सेमिनार का आयोजन, सेमिनार आयोजित किया, इनोवेटिव 50 लाख के स्टार्टअप को फैमिली वीजा