ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
हिमाचल प्रदेश

कांग्रेस का घोषणा पत्र एक घातक ऐजेण्डा: गोविन्द ठाकुर

April 08, 2019 11:49 AM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) प्रदेश सरकार में वन, परिवहन, युवा सेवाऐं और खेल मंत्री गोविन्द ठाकुर ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा जारी किया गया घोषणा पत्र देश की सुरक्षा पर क्रुरतम प्रहार है। यह घोषणा पत्र देश की एकता एवं अखण्डता के विरूद्ध कांग्रेस का घातक ऐजेण्डा है। उन्होनें कहा कि देश की जनता ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी कि एक दिन देश की सबसे पुरानी पार्टी देशद्रोहियों और अलगावादियों के साथ खड़ी हो जाएगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में किए गए वायदों को देखकर लगता है कि यह घोषणा पत्र कांग्रेस पार्टी द्वारा न बनाकर अलगाववादियों द्वारा देश की अखण्डता के विरूद्ध एक शपथ पत्र है।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में देशद्रोह की धारा 124ए हटाने का वायदा करके यह सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस का हाथ अब देशद्रोहियों के साथ है। इसी तरह सशस्त्र बल विशेष शक्तियां अधिनियम (अफस्पा) को हटाने का अर्थ है कि सेना के पास से आतंकियों पर प्रहार करने के हथियार छीन लिए जाएं। कांग्रेस को यह नहीं भूलना चाहिए कि मूल रूप से कांग्रेस नेतृत्व ही जम्मू-कश्मीर के वर्तमान हालात का जिम्मेदार है। उनकी ऐतिहासिक भूल का खामियाजा आज पूरी घाटी ही नहीं पूरे देश को भुगतना पड़ रहा है।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में देश की जनता ने कांग्रेस का असली रूप और रंग देखा है। कांग्रेस नेताओं ने देश के सेनाध्यक्ष को कभी ’’सड़क का गुण्डा’’ कहा और कभी सेना के पराक्रम और शौर्य पर ही प्रश्न चिन्ह लगाने का कार्य किया। कांग्रेस एक तरफ शहीदों के बलिदान का अपमान करती रही तो दूसरी तरफ आतंकियों को ’’जी’’ और ’’साहब’’ के सम्बोधन से देशभक्तों का सिर शर्म से झुकाने का कार्य करती रही है।
उन्होंने कहा कि वोटों की ओछी राजनीति के लिए कांग्रेस ने देश की सुरक्षा को दाव पर लगाने का जो घिनौना खेल खेला है उसे देश की जनता भलीभांति समझ चुकी है और कांग्रेस को इसका खामियाजा लोकसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस की देशद्रोही मानसिकता का जवाब अब लोकसभा चुनावों में जनता देगी और देश में कांग्रेस का समूल नाश कर देगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस घोषणा पत्र ने साबित कर दिया है कि कश्मीर की समस्या वास्तव में कांग्रेस की ही देन है। और उनकी इसी मानसिक्ता ने 1947 में भारत माता के टुकड़े करके पाकिस्तान जैसे नासुर को पैदा किया था।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों से अधिक समय से देश पर राज किया लेकिन हमेशा जनता के साथ धोखा ही किया है। उन्होंने कहा कि 1952 से लेकर लगातार कांग्रेस गरीबी हटाओ का नारा लगाती रही है। और आज एक बार फिर गरीबों की जेब में पैसा डालने का खवाब दिखा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में हमेशा पैसा कांग्रेस के नेताओं की तीजोरियों में ही जाता रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 44 की मौत कुल्लू जिला जनमंच में आई 83 शिकायतें, 61 का मौके पर निपटारा धीमान सम्भालेंगे नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार हिमाचल में 11 एचएएस अफसर इधर से उधर, विशाल शर्मा को आरटीओ कांगड़ा लगाया कुल्लू की नई डीसी डा. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार सामान्य कामगार भी हर माह ले सकते हैं 3000 रुपये पैंशन शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कार ही बनाते हैं व्यक्ति को संपूर्ण: राज्यपाल 13 जून से होगी नगर निगम शिमला की कार्य की जांच 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: मत्स्य पालन मंत्री हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में दो नए न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई