ENGLISH HINDI Tuesday, June 25, 2019
Follow us on
ताज़ा ख़बरें
विजिलेंस जांच के चलते कई अफसर नदारद, चौथे दिन भी हुई पूछताछ, हाईप्रेाफाइल मामले पर एआईजी ने कहा, जांच जारी पंजाब में गतका खेल गतिविधियों में और तेज़ी लाई जायेगी: लिबड़ाडॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस भाजपा ने श्रद्धांजलि दी डडू माजरा में जानवर जलाने के प्लांट के प्रस्ताव के विरोध में रोष प्रदर्शन, मेयर का पुतला जलायासीवरेज ओवरफ्लो की बदबू से लोग बेहाल, कोई सुनवाई नहींअवैध निर्माणों से जीरकपुर लगातार बन रहा है अर्बन स्लमजीजा के साथ बलटाना का युवक बुलेट पर काजा घूमने निकला पहाड़ से बोल्डर गिरा, दोनों की मौके पर मौतहाई—वे किनारे मनमर्जी की पार्किंग, हादसों को न्यौंता
हिमाचल प्रदेश

हमारा संकल्प पत्र है विकसित भारत के निर्माण की प्रतिबद्धता:मुख्य मंत्री

April 08, 2019 06:40 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर ने आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी पार्टी के संकल्प पत्र की सराहना करते हुए कहा कि यह संकल्प पत्र एक नए व विकसित भारत की परिकल्पना है, जो देश के 130 करोड़ लोगों की भावनाओं को दर्शाता है।
आज मुख्य मंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में नए भारत के निर्माण की प्रतिबद्धता स्पष्ट दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में आगामी पांच वर्षों में भारत को विश्व का एक अग्रणी राष्ट्र बनाने की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि देश के किसानों के कल्याण के लिए किसान क्रेडिट कार्ड पर एक लाख तक के ऋण पर पांच वर्षों तक शून्य ब्याज दर पर ऋण देने के निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे किसानों की आय को वर्ष 2022 तक दोगुना करने में बल मिलेगा।
जय राम ठाकुर ने कहा कि किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत सभी किसानों को लाने तथा 60 वर्ष की आयु के उपरान्त सभी छोटे किसानों को पेंशन सुविधा प्रदान करने का संकल्प भी सराहनीय है। उन्होंने कहा कि इस संकल्प पत्र में व्यापारियों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय व्यापार आयोग का गठन करने की बात कही गई है, जो व्यापारियों के लिए वरदान सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों को 60 वर्ष के बाद पेंशन प्रदान करने का निर्णय सराहनीय है।
मुख्य मंत्री ने कहा कि इस संकल्प पत्र में ग्रामीण अधोसंरचना व ग्रामीण क्षेत्रों के विकास पर भी विशेष बल दिया गया है। उन्होंने कहा कि आगामी पांच वर्षों में ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत ढांचे को सुदृढ़ करने पर 25 लाख करोड़ रुपये व्यय करने का निर्णय ग्रामीण क्षेत्रों में जहां रोजगार की व्यापक सम्भावना उपलब्ध होगी वहीं ग्रामीण आर्थिकी को भी बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि देश में 70 नए मेडिकल कॉलेज खोलने के निर्णय से लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 44 की मौत कुल्लू जिला जनमंच में आई 83 शिकायतें, 61 का मौके पर निपटारा धीमान सम्भालेंगे नौणी विश्वविद्यालय के कुलपति का पदभार हिमाचल में 11 एचएएस अफसर इधर से उधर, विशाल शर्मा को आरटीओ कांगड़ा लगाया कुल्लू की नई डीसी डा. ऋचा वर्मा ने संभाला कार्यभार सामान्य कामगार भी हर माह ले सकते हैं 3000 रुपये पैंशन शिक्षा, स्वास्थ्य व संस्कार ही बनाते हैं व्यक्ति को संपूर्ण: राज्यपाल 13 जून से होगी नगर निगम शिमला की कार्य की जांच 31 जुलाई तक मछली पकड़ने पर पूर्ण प्रतिबंध: मत्स्य पालन मंत्री हिमाचल प्रदेश हाई कोर्ट में दो नए न्यायाधीशों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई