ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
पंजाब

विजीलैंस ने मार्च महीने दौरान 15 कर्मचारी, 4 प्राईवेट व्यक्ति रिश्वत लेते दबोचे

April 09, 2019 08:24 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत मार्च महीने के दौरान कुल 14 छापे मारकर 15 सरकारी मुलाजिमों और 4 प्राईवेट व्यक्तियों को विभिन्न मामलों में रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया है, जिनमें पुलिस विभाग के 8, राजस्व विभाग के 5 और अन्य विभिन्न विभागों के 2 मुलाजि़म शामिल हैं।   

रिश्वत के मामलों में 8 पुलिस मुलाजिमों को किया गिरफ़्तार


चीफ़ डायरैक्टर-कम-ए.डी.जी.पी विजीलैंस ब्यूरो पंजाब बी.के. उपल ने कहा कि इस दौरान ब्यूरो ने सार्वजनिक सेवाओं और दूसरे क्षेत्रों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए अपनी पूरी कोशिश की। इस दिशा में विजीलैंस के जाँच अधिकारियों ने राज्य की विभिन्न अदालतों में चलते मुकद्मों के दौरान दोषियों को न्यायिक सज़ाएं दिलाने के लिए पुख़्ता पैरवी की।
उन्होंने बताया कि पिछले महीने के दौरान ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार सम्बन्धी मामलों के 11 चालान विभिन्न विशेष अदालतों में पेश किये गए। इसी महीने सरकारी कर्मचारियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार के मामलों में और गहराई से जांच करने के लिए एक विजीलैंस जाँच भी दर्ज की गई।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि विजीलैंस द्वारा दर्ज किये एक केस में पिछले महीने पी.एस.पी.एल भोगपुर, जालंधर में तैनात एस.डी.ओ सरबजीत सिंह को अदालत द्वारा 3 साल की कैद और 20,000 रुपए का जुर्माने की सज़ा सुनाई गई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हुए बच्ची की हुई मौत 24 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में मकान मालिकन को ठहराया कसूरवार मैडीकल स्टोर्ज की नियमित जांच के आदेश छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त नगर कौंसिल की उदासीनता से ट्रैफिक समस्या हुई विकराल सीवर की सफ़ाई करते 7 मज़दूरों की मौत पर दी श्रद्धांजलि नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर