ENGLISH HINDI Thursday, December 12, 2019
Follow us on
 
पंजाब

चुनावी लॉलीपॉप साबित हुआ फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट

April 10, 2019 11:06 AM

जीरकपुर, जे एस कलेर:
जीरकपुर के फ्लाईओवर का सौन्दर्यीकरण किए जाने की फरवरी में बकायदा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी व पटियाला लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उमीदवार परनीत कौर द्वारा इस कार्य का भव्य उद्घाटन भी किया गया था। वह स्कीम लोकसभा चुनावों दौरान किया गया महज चुनावी लॉलीपॉप साबित होकर रह गया हैं ।
फरवरी महीने में डीसी मोहाली गुरप्रीत कौर सपरा ने जीरकपुर फ्लाईओवर के सौन्दर्यीकरण के लिए शहर में आला अधिकारियों व नगर काउंसिल जीरकपुर के प्रधान सहित दौरा कर इसे अप्रैल महीने में ही शुरू करने की बात कही थी, जो अब भी शुरू नहीं किया जा सका है।
जीरकपुर फ्लाईओवर के नीचे पंजाब सरकार द्वारा एक नया रूप देने व ज़ीरकपुर को पंजाब के प्रवेश द्वार के रूप में विकसित करने के लिए ब्लू प्रिंट भी तैयार करवा लिया गया था। इस संबंध में, डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत कौर सपरा द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के परियोजना निदेशक केएल सचदेवा और परियोजना प्रमुख जीएमआर इकबाल सिंह को 13 मार्च 2018 को फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण के लिए एक परियोजना रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए थे ताकि इस परियोजना पर काम जल्द शुरू किया जा सके।
इस परियोजना कार्य के डिजाइन के लिए प्रसिद्ध वास्तुकारों के अलावा, अन्य विशेषज्ञों की सेवाए ली जानी हैं। डीसी मोहाली ने नगर कौंसिल जीरकपुर को लोगों की सुविधा के लिए उपयुक्त स्थानों पर आधुनिक शौचालय बनवाने के आदेश पारित किए थे, जिसमें स्थानीय दुकानदारों व लोगों से परामर्श के बाद अब ब्ल्यू प्रिंट में फ्लाईओवर के नीचे 50 फुट की दूरी पर बनने वाले 8 टायलेट्स की बात भी कही गई थी लेकिन आज भी इंतजार है इन कार्यों का। डीसी गुरप्रीत कौर सपरा द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में दुकानों के एक रंग, डिजाइन की भी बात कही गई थी।
इस परियोजना में फ्लाईओवर के नीचे सौंदर्यीकरण के अलावा, सड़क के दोनों ओर दुकानों को सामांतर स्वरूप प्रदान करने के लिए उन्हें केवल एक डिजाइन व एक रंग करने का भी प्रपोजल था। इसी तरह पंचकूला रोड और पटियाला रोड को भी कवर किया जाना था व लेबर के लिए एक संयुक्त स्थान पर लेबर शैड भी था।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
प्रदूषण के खतरे से निपटने के लिए हिस्सेदारों का सक्रिय सम्मेलन पीएचडी चैंबर लुधियाना में भी करेगा पाइटैक्स का आयोजन रिश्वत लेता जे.ई. साथी हवलदार समेत रंगे हाथों काबू मंडी गोबिन्दगढ़ को हरा भरा बनाने, धूल को रोकने के लिए कमेटियां गठित बरातियों ने हलवाई पर पलटाया गर्म तेल का कड़ाहा , हालत गंभीर, लुधियाना रैफर दरिया किनारे बसे गांव को सौंपे 4 बेड़े, 3 किश्तियां बिना किसी मंजूरशुदा गड्ढों से कैसे रॉयल्टी मांग रहे हैं ठेकेदार? बेहतर इलाज के लिए खाली पदों पर नियुक्ति की रखी मांग पंजाब में जनगणना का पहला चरण 15 मई से 29 जून तक कानून व्यवस्था को लेकर डीजीपी को मिला ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल