ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
हिमाचल प्रदेश

टूरिस्ट सीजन के लिए बनेगा ट्रैफिक प्लान: डीसी

April 10, 2019 07:54 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) गर्मियों में टूरिस्ट सीजन के लिए ट्रैफिक प्लान तैयार किया जाएगा ताकि पर्यटकों को आवाजाही में किसी तरह की दिक्कत नहीं हो। यह जानकारी उपायुक्त संदीप कुमार ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के नैनसुख सभागार में टूरिस्ट सीजन के प्रबंधों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने उपमंडल प्रशासन, पर्यटन विभाग तथा ट्रैफिक पुलिस को संयुक्त तौर पर धर्मशाला, मैकेलोडगंज, धर्मकोट, भागसूनाग इत्यादि में पार्किंग के लिए स्थल चिह्न्ति करने के दिशा निर्देश भी दिए गए इसके साथ ही होटलों में पार्किंग स्थलों का भी सही तरीके से उपयोग सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है। उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि टूरिस्ट सीजन के दौरान बाहरी राज्यों से बहुत बड़ी तादाद में पर्यटक धर्मशाला तथा इसके आस पास के क्षेत्रों में आते हैं तथा वाहनों की आवाजाही भी बढ़ जाती है इस स्थिति में पार्किंग की समुचित व्यवस्था जरूरी है।
उन्होंने कहा कि पार्किंग को लेकर जगह जगह पर साइन बोर्ड भी अंकित किए जाएं ताकि पर्यटक अपने वाहनों को सुविधानुसार पार्किंग तक पहुंचा सकें। उपायुक्त संदीप कुमार ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को वोल्वो बसों के परमिट की आवश्यक चेकिंग तथा वोल्वो बसों की पार्किंग तथा सवारियों को उतारने के स्थल के बारे में भी आवश्यक तौर पर प्लान तैयार किया जाए ताकि कहीं भी यातायात प्रभावित नहीं हो।
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि टूरिस्ट सीजन के दौरान पेयजल की उपयुक्त व्यवस्था करने तथा स्वच्छता के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे ताकि धर्मशाला तथा इसके आसपास के क्षेत्र सुंदर तथा स्वच्छ रह सकें। उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि त्रियुंड में भी संवेदनशील क्षेत्रों की तरफ नहीं जाने के साइन बोर्ड भी लगाए जाएं ताकि ट्रेकिंग करते हुए पर्यटक जंगलों में किसी भी स्तर पर सही रास्ते से नहीं भटक जाएं। उन्होंने कहा कि टूरिस्ट सीजन के दौरान खाद्य वस्तुओं के दामों तथा गुणवत्ता को लेकर भी नियमित तौर पर चेकिंग की जाएगी। इससे पहले पर्यटन विभाग की उपनिदेशक डा मधु चौधरी ने मुख्यातिथि ने स्वागत करते हुए टूरिस्ट सीजन में पर्यटकों की सुविधा के लिए उठाए गए कदमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
मोदी सरकार बनवाने में नारी शक्ति का रहेगा अहम योगदान: जयराम ठाकुर सिराज के पूर्व कांग्रेस विधायक पंडित शिव लाल का निधन,मुख्यमंत्री ने जताया शोक महेंद्र नाथ सोफत भाजपा में शामिल नए भारत की भूमिका को तय करेंग लोक सभा चुनावःमुख्यमंत्री कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल ठाकुर ने भाजपा पर एक बार फिर से हमला बोला भाजपा अध्यक्ष जी जीभ काटने की सुपारी: लॉ एंड आर्डर की खुली चुनौती, शिकायत दी बिखरे विपक्ष में दुल्हा बनने के लिए घमासान : जयराम ठाकुर हिमाचल में शेयर दि लोड अभियान लांच राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के विरोध में सडक़ों पर उतरे कांग्रेसी, चुनाव आयोग ने सत्ती को थमाया नोटिस हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां हिमाचल दिवस, मलखम्भ रहा राज्यस्तरीय समारोह का मुख्य आकर्षण