ENGLISH HINDI Thursday, June 20, 2019
Follow us on
पंजाब

एग्जि़ट पोल पर पाबन्दी

April 10, 2019 08:04 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
भारतीय चुनाव आयोग ने तारीख़ 11 अप्रैल से 19 मई तक देश भर में एग्जि़ट पोल पर पाबंदी लगाई है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव अधिकारी, पंजाब डा. एस करुणा राजू ने आज बताया कि जन प्रतिनिधि कानून 1951 की धारा 126 ए के अनुसार तारीख़ 11 अप्रैल, 2019 को प्रात:काल 7 बजे से लेकर तारीख़ 19 मई, 2019 शाम 6:30 बजे तक कोई भी एग्जि़ट पोल नहीं किया जा सकता और न ही कोई प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और अन्य किसी भी संचार साधन पर एग्जि़ट पोल को दिखाया नहीं जा सकता है।
प्रवक्ता ने आगे और स्पष्टीकरण देते हुए बताया कि चुनाव वाले क्षेत्रों में चुनाव से 48 घंटे पहले कोई भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया किसी भी एग्जिट पोल के नतीजे या सर्वेक्षण को नहीं दिखा सकेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और पंजाब ख़बरें
रेलवे ट्रैक क्रॉस करते हुए बच्ची की हुई मौत 24 वर्षीय युवती ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में मकान मालिकन को ठहराया कसूरवार मैडीकल स्टोर्ज की नियमित जांच के आदेश छापेमारी के दूसरे दिन राज्य में से 3500 किलो प्लास्टिक बैग ज़ब्त नगर कौंसिल की उदासीनता से ट्रैफिक समस्या हुई विकराल सीवर की सफ़ाई करते 7 मज़दूरों की मौत पर दी श्रद्धांजलि नशा मुक्त समाज निर्माण करने के लिए सभी वर्गों के लोग प्रयास करें: एसएसपी पीडि़ता मीना केस— दोषियों के विरुद्ध होगी सख्त कानूनी कार्यवाही: चन्नी कैप्टन द्वारा अनाज भंडारण के लिए ढके गोदामों के निर्माण हेतु प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग पंथ और पंजाब हितैषी होने की ड्रामेबाजी छोड़ें बादल: प्रो. बलजिन्दर कौर