ENGLISH HINDI Monday, April 22, 2019
Follow us on
हरियाणा

60 किलो के करीब गांजा पत्ती बरामद, उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार

April 10, 2019 08:10 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस की शस्त्र निरोधक टीम द्वारा जिला सोनीपत से मादक पदार्थ तस्करी के आरोप में तीन लोगों को काबू कर उनके कब्जे से लगभग सात लाख रुपये कीमत की 60 किलो 690 ग्राम गांजा पत्ती बरामद की गई है।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सुशांत विहार दिल्ली निवासी नरेन्द्र, शांति नगर मुरथल निवासी महावीर उर्फ सोनू व कादीपुर बुराड़ी दिल्ली निवासी जतिन के रुप में हुई है। प्रारम्भिक पूछताछ करने पर अपने किये अपराध की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया कि इस अवैध गांजा पत्ती को उड़ीसा से लाकर दिल्ली में सप्लाई करना था। अन्तर्राज्य बाजार में इसका मूल्य लगभग सात लाख रुपये बताया गया है।
उन्होंने बताया कि शस्त्र निरोधक टीम, जो अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों की खोज में अंसल प्लाजा जी.टी. रोड कुण्डली की सीमा में मौजूद थी, को विश्वस्त सूत्रों से सूचना मिली कि तीन युवक स्विफ्ट डिजायर कार नम्बर डी0एल0-8सी0एन0बी0-3091 में भारी मात्रा में गांजा पत्ती भरकर इधर से आने वाले है। इस पर अविलम्ब कार्यवाही करते हुये कुछ समय उपरांत उक्त नम्बर की कार को आता देख रूकने का इशारा किया। कार की तलाशी लेने पर अवैध गांजा पत्ती मिली। जिसका बाद मे वजन करने पर 60 किलो 690 ग्राम मिला।
गिरफ्तार आरोपियो के विरूद्ध मादक द्रव्य निरोधक अधिनियम के अन्र्तगत थाना कुण्डली में अभियोग दर्ज किया गया आरोपियो को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।
एक अन्य घटना में, पुलिस ने पी0ओ0, बेल-जम्परों व पैरोल जम्परों की खोजबीन करते हुए महाबीर उर्फ मोनू एक उद्घोषित अपराधी को गिरफ्तार किया है। न्यायालय द्वारा वर्ष 2018 में फरार घोषित किया गया था।  पुलिस टीम द्वारा दो अलग-अलग मामलों में दो लोगो को अवैध हथियार सहित काबू किया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
और हरियाणा ख़बरें
भाजपा को बड़ा झटका, जिला परिषद की चेयरपर्सन रेणूबाला ने छोड़ी पार्टी, पति ऋषिपाल के साथ कांग्रेस में शामिल सखी मतदान केंद्रों पर पुरूष कर्मी नहीं, केवल महिलाएं होंगी दुर्गा अष्टमी पर किया भंडारे का आयोजन करनाल में आईटीआई छात्रों पर बर्बरता से राज्य सरकार का चेहरा आया सामने: सैलजा मां कालका सेवा मण्डल संस्थान ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाते दो काबू हरियाणा व चंडीगढ़ में 12 को अवकाश घोषित उम्मीदवार कर सकता है 70 लाख तक चुनाव खर्च नवरात्र मेलों के दौरान हथियार लेकर चलने पर पाबंदी आचार संहिता उल्लंघन की सूचना हेतु सीविजल एप से रिकॉर्ड की जा सकती है